COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विराट कोहली टीम को कैसे आगे ले जाते हैं, इस आधार पर ही उनका मूल्यांकन होगा: सौरव गांगुली

12   //    08 Jul 2018, 16:23 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली और उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोहली के सिर्फ रन बनाने से कुछ नहीं होगा अगर वो कप्तानी सही तरीके से ना करें।

क्रिकबज्ज से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा कि सौरव गांगुली का मूल्यांकन इस बात से नहीं होगा कि वो कितने रन बना रहे हैं, बल्कि उनका मूल्यांकन इससे होगा कि वो भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व कितने बेहतर तरीके से करते हैं। गांगुली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि उनके पास ऐसे लोग हैं जो कप्तानी में उनका मार्गदर्शन कर सकें, जिससे उनका काम आसान हो। सौरव गांगुली ने यो-यो टेस्ट को लेकर भी बयान दिया और कहा कि इससे टीम पूरी तरह फिट रहती है। उन्होंने कहा कि इस टेस्ट से आपकी टीम फिट रहती है और इससे खिलाड़ी मानसिक तौर पर भी मजबूत रहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि अच्छे प्रदर्शन के लिए केवल यही पैमाना नहीं है लेकिन इसे पास करना जरूरी है।

गौरतलब है विराट कोहली की कप्तानी में इस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है। जहां पर टी20 सीरीज 1-1 से बराबर है। इसके बाद 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेली जानी है जिसका आगाज 12 जुलाई से होगा। हालांकि भारतीय टीम की असली परीक्षा 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से शुरु होगी। ये श्रृंखला अगले महीने से खेली जाएगी। कोहली पिछले इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन इस पर उन्होंने काफी तैयारी की है। इसके अलावा सारी निगाहें उनकी कप्तानी पर भी होंगींं। अगर भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में हराने में कामयाब रहती है तो फिर ये इतिहास होगा। पिछली बार जब इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था तब उन्हें हार मिली थी ऐसे में अपने घरेलू मैदान पर वो भी बदला लेने के तैयार होंगे।

Advertisement
Fetching more content...