Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक को फिनिशर मानने से किया इनकार

दिनेश कार्तिक ने हालिया समय में तेज बल्लेबाजी की है
दिनेश कार्तिक ने हालिया समय में तेज बल्लेबाजी की है
निरंजन

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम (Indian Team) के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है। हालांकि कुछ मौकों पर वह फ्लॉप भी रहे हैं लेकिन जिन मैचों में वह चले हैं, उनका स्ट्राइक रेट काफी ज्यादा रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी के श्रीकांत ने कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में श्रीकांत ने कहा कि आपके पास ऋषभ पंत हैं, जो एक शानदार फिनिशर हैं। आपके पास हार्दिक पांड्या हैं, वो भी एक शानदार फिनिशर हैं। मुझे लगता है कि मैं यह स्पष्ट करना चाहूंगा कि एक फिनिशर वह व्यक्ति होता है जो टीम को 8वें ओवर से लेकर 20वें ओवर तक चलता है।

श्रीकांत ने आगे कहा कि फिनिशर से आप क्या समझते हैं? मेरी किताब में, फिनिशर वह है जो 8वें या 12वें ओवर से बैटिंग ले सकता है और 20वें ओवर तक चल सकता है, और भारत के लिए मैच जीत सकता है। केएल राहुल एक अच्छे फिनिशर हैं, रोहित शर्मा एक अच्छे फिनिशर हैं। वे ओपन करते हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि आप आखिरी 5 ओवर बल्लेबाजी करें और कहें कि वह फिनिशर है।

हालांकि उन्होंने कहा कि एशिया कप के लिए दिनेश कार्तिक को अपनी टीम में जगह जरूर मिलेगी। मैं दिनेश कार्तिक को बताना चाहूंगा, उन्हें निश्चित रूप से मेरी टीम में भी जगह मिलती है।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक को अंतिम कुछ ओवरों में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। ऐसे में कुछ मौकों पर वह तेजी से खेल जाते हैं और कई बार जल्दी खेलने का प्रयास में आउट भी हो जाते हैं। देखना होगा कि एशिपा कप में कार्तिक का प्रदर्शन कैसा रहेगा। हालांकि उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना तय नज़र आ रहा है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...