केएस भरत को विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से पहले किया जाएगा सम्मानित- रिपोर्ट

केएस भरत अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं
केएस भरत अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से पहले सम्मानित किया जाएगा। केएस भरत को आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सम्मानित करेगी। केएस भरत राज्य के मात्र दूसरे ऐसे क्रिकेटर होंगे जो अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मुकाबला खेलेंगे।

केएस भरत की अगर बात करें तो उनका जन्म विशाखपट्टनम में ही हुआ था। महज 11 साल की उम्र से ही उन्होंने आंध्रा की डोमेस्टिक टीम के साथ प्रैक्टिस करना शुरु कर दिया था। साल 2005 में जब विशाखापट्टनम में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था तो उस मैच में केएस भरत बाल ब्वॉय थे।

केएस भरत को स्टेडियम में किया जाएगा सम्मानित

अब केएस भरत अपने होम ग्राउंड में भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं और इसी वजह से उन्हें सम्मानित किया जाएगा। आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव गोपीनाथ रेड्डी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत के दौरान कहा,

हां, हमने केएस भरत के लिए सम्मान समारोह का कार्यक्रम रखा है। स्टेडियम में ही साउथ स्टैंड के अपर फ्लोर पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। हमने इंडियन टीम मैनेजमेंट से दो फरवरी का समय मांगा था लेकिन उन्होंने एक फरवरी का समय दिया था और इसी वजह से गुरुवार को ही ये कार्यक्रम होगा।

केएस भरत के अलावा आंध्रा के दो और खिलाड़ियों ने भारत के लिए खेला है। ये खिलाड़ी हनुमा विहारी और एमसएके प्रसाद हैं। एमसएके प्रसाद तो टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर भी रह चुके हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती है कि वो किस तरह से दूसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी करते हैं। टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी इस वक्त इंजरी का शिकार हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता