Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

INDvAFG: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर ने दी अहम जानकारी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
12 Jun 2018, 16:11 IST

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए बेंगलुरु में तैयार की जा रही पिच बनाने में कम समय बचा है क्योंकि बारिश ने मामला खराब कर दिया। क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ पर दबाव है। सहायक पिच क्यूरेटर प्रशांत राव ने कहा कि वे एक स्पोर्टिंग पिच देने का वादा करते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि यहां पिच गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए भी मददगार होगी।

पिछले सप्ताह पिच बनाने का काम शुरू होने के बाद बारिश और सूरज की रौशनी की कमी के चलते पिच को तम्बू से ढककर काम करने का फैसला किया गया लेकिन बाद में सूरज की रौशनी मिलने से रविवार को खुले में काम किया गया।

सहायक पिच क्यूरेटर ने कहा कि समय पर काम पूरा करने के लिए वे दिन रात काम कर रहे हैं। आईपीएल के बाद भी उनको ब्रेक का समय नहीं मिला है। पिच के बारे में उनका कहना था कि हम भारत या अफगानिस्तान के लिए विकेट तैयार नहीं कर रहे बल्कि क्रिकेट के लिए कार्य कर रहे हैं। हम ऐसी पिच बना रहे हैं जिसमें घास के अलावा टर्न भी रहेगा। बारिश ने कुछ चीजें खराब की है लेकिन हम चाहते हैं कि कार्य समय पर पूरा हो।

गौरतलब है कि टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे। उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे कप्तानी करेंगे। आईपीएल के दौरान बेंगलुरु की पिच पर काफी स्पिन देखने को मिली थी लेकिन ऐसी सभी संभावनाओं को पिच क्यूरेटर ने समाप्त कर दिया है। अफगानिस्तान के पास स्पिनरों की भरमार है ऐसे में यह शायद ही देखने को मिले कि पूरी तरह पिच स्पिन आक्रमण को समर्थन करने वाली हो।अफगानिस्तान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला टेस्ट मुकाबला है और क्रिकेट के लिए यह ख़ास और ऐतिहासिक लम्हा है जिसका हर कोई साक्षी बनना चाहेगा। फैन्स भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...