Create
Notifications

5 विकेट चटकाने के बाद कमेंटेटर बने कुलदीप यादव

Enter caption
Modified 09 Oct 2018
न्यूज़

आपने कई क्रिकेटर्स को संन्यास लेने के बाद कमेंटेटर बनते देखा होगा लेकिन भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपने करियर के दौरान ही इस भूमिका को निभाते नज़र रहे हैं। खास बात ये है कि वो इस दौरान अपनी गेंदबाजी प्रदर्शन को ही बयान करते नज़र आ रहे हैं।

दरअसल बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टेस्ट मैच खत्म होने होटल के कमरे में बैठे कुलदीप यादव कमेंट्री करते नज़र आ रहे हैं। इसमें उन्होंने एक पारी में पांच विकेट लेने की पूरी कमेंट्री की है। उसमें वह खुद अपनी शानदार गेंदबाजी की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने साथी खिलाड़ियों द्वारा कैच लेने की भी तारीफ करते हैं। इस वीडियो में कुलदीप यादव सबसे पहले प्रशंसकों के समर्थन और प्यार का आभार जताते हैं। इसके बाद कमेंट्री करते कुलदीप अपने द्वारा लिए गए विकेटों के मौकों को एक कमेंटेटर की तरह शब्दों में बयां करते हैं। वीडियो के अंत में कुलदीप ये स्वीकार करते हैं कि कमेंट्री करना इतना भी आसान नहीं है। 

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उसने एकतरफा टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराया। राजकोट में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने ज़बरदस्त प्रदर्शन दिखाया और इस दौरान वह पूरी तरह विरोधी टीम पर हावी रही। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाज़ी तक हर क्षेत्र में उसका प्रदर्शन काबिले तारीफ था। इस मैच में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 6 विकेट लिए। पहली पारी में उन्होंने एक विकेट लिया जबकि दूसरी पारी में उन्होंने पहली बार टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा अपने नाम किया। आपको बता दें कुलदीप यादव दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने पर्दापण के शुरुआती एक साल के अंदर वनडे, टी20 और टेस्ट में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है।

Published 09 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now