Create

रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव का करियर बचाया जबकि विराट कोहली ने अक्षर पटेल पर ज्यादा भरोसा जताया था, कोच का बयान

England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
reaction-emoji
सावन गुप्ता

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के आईपीएल (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर उनके बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कुलदीप के फॉर्म में वापसी का श्रेय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिया है। कपिल देव पांडे के मुताबिक रोहित शर्मा के भरोसे की वजह से ही कुलदीप यादव दोबारा इस तरह का बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व कप्तान विराट कोहली पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि कुलदीप के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कोहली ने अक्षर पटेल पर अपना भरोसा दिखाया था।

पिछले कुछ सीजन की निराशा को पीछे छोड़ते हुए कुलदीप यादव ने दिल्ली के लिए डेब्यू सीजन में ही जबरदस्त गेंदबाजी की और नौ मैचों में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। वो हर एक मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव के करियर को प्रोटेक्ट किया - कपिल देव पांडे

कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे के मुताबिक रोहित शर्मा को उनके इस अच्छे प्रदर्शन का क्रेडिट मिलना चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा,

जब भी कुलदीप के ऊपर कप्तान ने भरोसा जताया वो उस पर खरा उतरे। उनका रिकॉर्ड टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार है। वनडे में वो दो हैट्रिक ले चुके हैं। टी20 में भी उनका जबरदस्त रिकॉर्ड है। हालांकि इसके बावजूद उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले। ये काफी हैरानी वाली बात है। कुलदीप का करियर रोहित शर्मा ने बचाया। उनको वापस लाने के पीछे रोहित शर्मा का ही हाथ है। रोहित एक जबरदस्त कप्तान हैं और उन्हें पता है कि टैलेंट को कैसे ग्रूम किया जाता है। आईपीएल से पहले रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका दिया था और कुलदीप ने दो विकेट लेकर उनके फैसले को सही साबित किया था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...