COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: कुलदीप यादव ने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया-इयोन मॉर्गन

15   //    04 Jul 2018, 12:37 IST

भारतीय टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए जीत की नींव युवा स्पिनर कुलदीप यादव ने रखी, जिन्होंने 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उनके शानदार स्पेल की वजह से इंग्लैंड की टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रही। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी कुलदीप यादव की काफी तारीफ की है और कहा है कि कुलदीप ने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।

मैच के बाद मॉर्गन ने कहा कि कुलदीप यादव ने 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर हमें मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। उसने काफी शानदार गेंदबाजी की और यही वजह रही कि हम 30-40 रन कम बना पाए। मॉर्गन ने कहा कि हमारी शुरुआत काफी अच्छी हुई थी लेकिन कुलदीप ने बीच के ओवरों में पासा पलट दिया। अगर आप किसी ऐसे गेंदबाज का सामना कर रहे हैं जो कि दोनों तरफ से गेंद को स्पिन कराने की काबिलियत रखता है तो फिर उसे खेलने में थोड़ी मुश्किल होती है।  हमें पता है कि हम उसे अच्छी तरह से खेल सकते हैं। इसलिए अगले मैच के लिए हमें सही प्लान बनाना होगा और उन पर खरा उतरना होगा। मॉर्गन ने भारतीय बल्लेबाजों की भी तारीफ की और कहा कि उन्होंने हमारे स्पिनरों को बढ़िया तरीके से खेला। खासकर के एल राहुल ने लाजवाब बल्लेबाजी की। अगर शुरुआत में मिले मौकों कों हमने भुनाया होता तो तस्वीर कुछ अलग हो सकती थी। बाउंड्री लाइन पर क्रिस जॉर्डन का कैच थोड़ी दूर रह गया और प्वाइंट पर के एल राहुल का कैच भी छूटा।

गौरतलब है इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में इयोन मॉर्गन, जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो का विकेट लेकर मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ दिया। इसके अलावा कुलदीप ने आखिर में जोस बटलर का भी विकेट लिया जो बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे।

Advertisement
Fetching more content...