'मुझे भरोसा है कि मैं टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाऊँगा'

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International

भारत (India) के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने लगभग 9 महीने के निराशाजनक और कठिन दौर का सामना किया है। वह भारत की टीम के नियमित सदस्य होने के बजाय बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए इंग्लैंड की यात्रा करने वाली भारतीय टीम कुलदीप यादव के बिना गई है। कुलदीप यादव को भरोसा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाएंगे।

कुलदीप यादव का कहना है कि सच कहूं तो निराश होना सही शब्द नहीं होगा, एक खिलाड़ी के रूप में आप दुखी हैं क्योंकि आप प्रदर्शन करना चाहते हैं, आप मैच खेलना चाहते हैं। व्यक्तिगत रूप से आप ऐसा सोच सकते हैं, लेकिन क्रिकेट के साथ नहीं। क्रिकेट एक टीम का खेल है और आपको टीम की आवश्यकताओं के अनुसार खेलना होता है। टीम और टीम संयोजन के बारे में सोचना बहुत मायने रखता है इसलिए सकारात्मक रहना बेहतर है, प्रयास करते रहें और प्रदर्शन करने के अवसर की प्रतीक्षा करें। मेरे लिए टीम कॉम्बिनेशन हमेशा अच्छा रहा है, सभी ने सपोर्ट किया है।

कुलदीप यादव का पूरा बयान

कुलदीप यादव ने कहा कि टी20 क्रिकेट के लिए अगर आपको टीम में अपने लिए जगह बनानी है तो प्रदर्शन से ज्यादा कुछ भी नहीं मायने रखता है। श्रीलंका दौरे के बाद आईपीएल है, यह सब मेरे लिए काफी अहम होगा। मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी टीम में जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा। अगर मैं दोनों टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करता हूं तो उम्मीद है कि मुझे टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी।

India Nets Session
India Nets Session

गौरतलब है कि भारतीय टीम मुंबई में एकत्रित हो गई है, जहां वे श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले एक अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरेंगे। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment