Create

उत्‍तर प्रदेश रणजी ट्रॉफी टीम की कमान कुलदीप यादव संभालेंगे

कुलदीप यादव आगामी रणजी ट्रॉफी में उत्‍तर प्रदेश की कमान संभालेंगे
कुलदीप यादव आगामी रणजी ट्रॉफी में उत्‍तर प्रदेश की कमान संभालेंगे

भारतीय (India Cricket team) स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) टीम की कमान संभालेंगे। कर्ण शर्मा (Karn Sharma) को टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया है, जिसमें शिवम मावी (Shivam Mavi) और प्रियम गर्ग (Priyam Garg) को भी जगह मिली है।

उत्‍तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने बयान में कहा, 'हमारे संघ की वरिष्‍ठ चयन समिति ने रणजी ट्रॉफी के लिए हमारे राज्‍य से उत्‍तर प्रदेश का प्रतिनिधित्‍व करने वाले खिलाड़‍ियों का चयन किया है।'

भुवनेश्‍वर कुमार और सौरभ कुमार को भी शामिल किया जा सकता था, अगर वो टूर्नामेंट के लिए उपलब्‍ध होते। रणजी ट्रॉफी की शुरूआत 13जनवरी से होगी और टूर्नामेंट का फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।

उत्‍तर प्रदेश का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है: कुलदीप यादव (कप्‍तान), कर्ण शर्मा (उप-कप्‍तान), माधव कौशिक, अलमास शौकत, समर्थ सिंह, हरदीप सिंह, रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, समीर चौधरी, कृतज्ञ सिंह, आर्यन जुयाल, ध्रुव चंद्र जुरेल, शिवम मावी, अंकित राजपूत, यश दयाल, कुणाल यादव, प्रिंस यादव, ऋषभ बंसल, शानू सैनी, जसमीर, जीशान अंसारी, शिवम शर्मा, पार्थ मिश्रा।

फॉर्म में लौटना चाहेंगे कुलदीप यादव

कुलदीप यादव का पिछले कुछ समय से प्रदर्शन काफी खराब रहा है। 2019 विश्‍व कप के बाद से वह टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहे हैं। यही नहीं, आईपीएल में केकेआर की तरफ से भी उन्‍हें मौके नहीं मिले। इसका परिणाम यह रहा कि कुलदीप यादव अपनी लय खो बैठे और राष्‍ट्रीय टीम में उनकी वापसी के दरवाजे बंद हो गए।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कुलदीप यादव के घुटने में गंभीर चोट लगी और वह भारत लौट आए। भारत लौटने के बाद कुलदीप ने अपनी सर्जरी कराई और इस समय एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। देखना दिलचस्‍प होगा कि लंबे समय बाद मैदान में वापसी करने वाले कुलदीप टीम का नेतृत्‍व किस प्रकार करेंगे।

साथ ही साथ कुलदीप यादव की कोशिश आईपीएल में बोलीदाताओं को लुभाने की होगी। कुलदीप को टीम ने रिटेन नहीं किया है तो रणजी ट्रॉफी के पहले कुछ मैचों में दमदार प्रदर्शन करके वह आकर्षण का केंद्र बनने की कोशिश करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment