Create

कुलदीप यादव वेस्टइंडीज के लिए हुए रवाना, टी20 सीरीज में लेंगे हिस्सा

कुलदीप यादव भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं
कुलदीप यादव भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो गए हैं। कुलदीप वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वेस्टइंडीज जाने की जानकारी दी।

कुलदीप यादव इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज का हिस्सा थे लेकिन इंजरी की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा था। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब टीम में शामिल किया गया था तब भी उनके फिटनेस पर सवाल थे। चयनकर्ताओं ने कहा था कि अगर कुलदीप पूरी तरह से फिट हो गए तभी वो वेस्टइंडीज टूर पर जाएंगे।

कुलदीप यादव ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए वेस्टइंडीज रवाना होने की जानकारी दी

हालांकि अब उन्हें पूरी तरह फिट करार दिया गया है और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ कमबैक कर सकते हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा,

जल्द मिलते हैं कैरेबियन। मैं अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों को ज्वॉइन करने के लिए उत्सुक हूं।'

आपको बता दें कि कुलदीप यादव भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक वनडे और टी20 में काफी विकेट चटकाए हैं। कुलदीप दो बार हैट्रिक लेने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं। सबसे पहले उन्होंने 2017 में ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट चटकाई थी। इसके बाद कुलदीप ने 18 दिसंबर 2019 को विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच नवनिर्मित ब्रायन चार्ल्स लारा स्टेडियम में 29 जुलाई को खेला जाएगा। अगले दो टी20 मुकाबले एक और दो अगस्त को खेले जाएंगे। अंतिम दो टी20 मुकाबले छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जाने हैं। कुलदीप यादव चाहेंगे कि उन्हें इन मुकाबलों में खेलने का मौका मिले ताकि वो अच्छा प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकें।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...