कुलदीप यादव को टेस्ट मैचों में मौका मिलने के सवाल पर अनिल कुंबले ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था
कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेला था

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिलना चाहिए। अनिल कुंबले से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर कुलदीप यादव को भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए।

कुलदीप यादव की अगर बात करें तो वो लंबे समय से भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भी उनका चयन नहीं हुआ। सेलेक्टर्स ने रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी के साथ अक्षर पटेल का चयन तीसरे स्पिनर के रूप में किया।

कुलदीप यादव एक अटैकिंग गेंदबाज हैं - अनिल कुंबले

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान अनिल कुंबले से पूछा गया कि क्या कुलदीप यादव को भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। इसके जवाब में उन्होंने कहा "कुलदीप यादव को निश्चित तौर पर टेस्ट टीम में होना चाहिए क्योंकि वो एक बहुत ही बेहतरीन बॉलर हैं। लेग स्पिनर काफी अटैकिंग गेंदबाज होते हैं और उन्हें खेलना आसान नहीं होता है। ये गेंदबाज महंगे भी साबित होते हैं लेकिन उन्हें टीम के साथ बनाए रखना चाहिए और ग्रूम करना चाहिए। इसके बाद जहां भी मौका मिले उन्हें खिलाना चाहिए। कुलदीप को मौका दिया जाना चाहिए।"

अनिल कुंबले ने आगे कहा "कुलदीप यादव टेस्ट मैचों के लिए काफी अच्छे स्पिनर हैं। जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। सफेद गेंद की क्रिकेट में काफी सारे रिस्ट स्पिनर्स हैं। हम उनको टेस्ट मैचों में ज्यादा नहीं देखने वाले हैं।"

कुलदीप यादव के टेस्ट रिकॉर्ड की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने आठ टेस्ट मैचों में 21.55 की औसत से कुल मिलाकर 34 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और इस दौरान पहली पारी में 40 रन देकर 5 और दूसरी पारी में 73 रन देकर 3 विकेट लिए थे। हालांकि इसके बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now