कुलदीप यादव ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के सवालों पर दिया बयान

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने एमएस धोनी के संन्यास को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि संन्यास का फैसला पूरी तरह से उन पर ही छोड़ देना चाहिए। इस पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि विकेट के पीछे मैं धोनी की कमी महसूस करता हूँ और चाहता हूँ कि वे वापस टीम के लिए खेलें।

स्पोर्ट्सकीड़ा से इन्स्टाग्राम पर विशेष बातचीत करते हुए कुलदीप ने कहा कि मैं धोने की कमी महसूस करता हूं। जब आप किसी सीनियर खिलाड़ी के साथ खेल रहे होते हो तो आपको उनकी आदत हो जाती है। उनकी उपस्थिति और उन्हें मिस करने लगते हो। जहाँ तक उनके संन्यास की बात है, यह धोनी का निर्णय है और उप पर ही छोड़ देना चाहिए। वे फिट हैं और व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए। एक फैन के रूप में उनसे मैं प्यार करता हूँ, वे खेलते हैं तो हमारे लिए आसान हो जाता है।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय कप्तान जिन्होंने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था

गौरतलब है कि एमएस धोनी इस समय लॉकडाउन में रांची स्थित घर में समय बिता रहे हैं। वे पिछले लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर हैं। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद उन्हें टीम में खेलते हुए नहीं देखा गया। उनके संन्यास को लेकर कई पूर्व खिलाड़ी भी अपनी अलग-अलग राय दे चुके हैं।

दुनिया भर में क्रिकेट फ़िलहाल कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित है। तमाम बड़े और छोटे क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए। आईपीएल भी उनमें से एक रहा। कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल में प्रदर्शन के बाद धोनी को ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। अब विश्वकप पर भी संशय है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now