Create

कुमार संगकारा ने बताया कि सुरेश रैना को आईपीएल में किसी टीम ने क्यों नहीं खरीदा

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
IPL Qualifier - Mumbai v Chennai

राजस्थान रॉयल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगकारा (kumar Sangakkara) ने आईपीएल ऑक्शन (IPL) के दौरान सुरेश रैना (Suresh Raina) के अनसोल्ड रहने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सुरेश रैना ऑक्शन के दौरान क्यों नहीं बिके। कुमार संगकारा ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना को ऑक्शन के दौरान कोई भी खरीददार नहीं मिला था। सुरेश रैना की बेस प्राइज आईपीएल ऑक्शन में दो करोड़ रुपए थी। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। यहां तक कि उनकी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उनके लिए बोली नहीं लगाई। इससे हर कोई हैरान है।

शायद सुरेश रैना इस सीजन के हिसाब से परफेक्ट नहीं थे - कुमार संगकारा

वहीं कुमार संगकारा ने बताया कि रैना के लिए क्यों ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। उन्होंने कहा,

जैसे-जैसे साल बीतता है, खिलाड़ी चेंज होते जाते हैं। युवा प्लेयर्स अपना रेपुटेशन बना लेते हैं। अगर रैना के रेपुटेशन की बात करें तो आईपीएल में उनका दबदबा है। वो एक महान खिलाड़ी इस लीग के रहे हैं। हर एक सीजन उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। अगर आप ज्यादा डिटेल में जाएं तो शायद खिलाड़ी उस सीजन के लिए ज्यादा सूट नहीं करता और इसीलिए टीम ने उसको नहीं खरीदा। हालांकि इससे उस प्लेय़र की अहमियत कम नहीं हो जाती है और ना ही उसकी महानता पर कोई असर पड़ता है।

सुरेश रैना को आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है और इस खिलाड़ी ने लीग में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं और साथ ही फील्डिंग में भी अपना एक अलग स्तर बनाया है। रैना के करियर की बात की जाये, तो वह इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनके नाम 205 मैचों में 136.76 के स्ट्राइक रेट से 5528 रन हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 39 अर्धशतक भी निकले।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment