Create

प्रमुख टीम के कप्तान ने दिया इस्तीफा, टीम की हार के बाद लिया फैसला

Nitesh
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

स्कॉटलैंड (Scotland Cricket Team) के कप्तान काइले कोएत्जर (Kyle Coetzer) ने टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि ये कप्तानी छोड़ने का सही समय है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जो भी नया लीडर आएगा उसके नेतृत्व में स्कॉटलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। हालांकि काइले कोएत्जर ने संन्यास लेने से इंकार कर दिया और कहा कि वो आगे भी खेलते रहेंगे।

स्काटलैंड के इस बल्लेबाज ने अपने देश के लिए 110 मैचों में कप्तानी की और कुल मिलाकर 214 मुकाबले खेले। उन्होंने अपने करियर में अभी तक 4372 रन बनाए हैं। उनके कार्यकाल के दौरान स्कॉलैंड के क्रिकेटिंग पल में कई ऐतिहासिक लम्हे आए। उन्होंने 2021 में टीम को टी20 वर्ल्ड कप के मेन राउंड में पहुंचाया। इसके अलावा 2015 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 156 रन बनाए थे और स्कॉटलैंड की तरफ से वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

अपनी पोजिशन छोड़ने का ये सही समय था - काइले कोएत्जर

कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर उन्होंने कहा "इस टीम की कप्तानी करना काफी खुशी की बात रही। हम इस वक्त जहां पर हैं उसको लेकर मैं काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। अगले लीडर के नेतृत्व में ये टीम कहां जा सकती है इसको लेकर भी मैं काफी उत्साहित हूं। ये देखकर काफी अच्छा लग रहा है कि खिलाड़ी किस तरह से मैदान में अपने आपको मैनेज कर रहे हैं। टीम में एक से ज्यादा कई लीडर हैं और ये मेरे लिए काफी पॉजिटिव साइन है। मुझे लगा कि अपनी पोजिशन छोड़ने का ये सही समय है।"

आपको बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2, राउंड-12 के 5वें मैच में यूएई ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम 50 ओवरों में सिर्फ 171 रन पर सिमट गई। जवाब में यूएई ने इस टार्गेट को 44.1 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी के साथ हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment