Create

उमरान मलिक की कहानी इस पाकिस्तानी गेंदबाज से प्रेरित है, पीएसएल के टीम मालिक का बयान

उमरान मलिक नए स्टार साबित हुए हैं (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक नए स्टार साबित हुए हैं (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के मालिक शमीम राना ने युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक की कहानी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ से प्रेरित है जिन्हें लाहौर कलंदर्स की टीम ने तैयार किया।

दरअसल हारिस रऊफ पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की टीम का हिस्सा हैं और वहीं से उनका क्रिकेट करियर आगे बढ़ा। उन्हें लाहौर की टीम ने 2018 में अपनी टीम में शामिल किया था और उस वक्त उनके पास कोई भी फर्स्ट क्लास एक्सपीरियंस नहीं था। लाहौर कलंदर्स में आने के एक साल बाद उन्होंने अपना पहला डोमेस्टिक मुकाबला खेला और 2020 में पाकिस्तान टीम का भी हिस्सा बने।

आईपीएल ने लाहौर कलंदर्स टीम से ली प्रेरणा - शमीम राना

शमीम राना के मुताबिक जिस तरह से लाहौर कलंदर्स की टीम ने हारिस रऊफ को स्टार बनाया, ठीक उसी तरह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उमरान मलिक के साथ किया है। उनके मुताबिक आईपीएल ने लाहौर कलंदर्स टीम से प्रेरणा ली है। paktv.tv से बातचीत में राना ने कहा,

मुझे काफी खुशी हो रही है कि लाहौर कलंदर्स ने ना केवल पाकिस्तान क्रिकेट बल्कि इंडियन क्रिकेट को भी काफी प्रभावित किया है। अगर आप उमरान मलिक की कहानी को देखें तो ये हारिस रऊफ जैसी ही लगती है। शायद उन्होंने हारिस की स्टोरी को ही फॉलो किया होगा और सोचा कि अगर पाकिस्तान में ऐसा हो सकता है तो भारत में क्यों नहीं। दोनों ही प्लेयर्स के बीच काफी समानता है। दोनों ने ही सफेद गेंद की क्रिकेट से शुरूआत की थी और जम्मू-कश्मीर से आते हैं। इसके अलावा इनका फर्स्ट क्लास का कोई बैकग्राउंड भी नहीं था। मैंने आईपीएल में इस तरह से पहले कभी नहीं देखा था। ऐसा तभी हुआ जब हारिस रऊफ की कहानी उनके लिए एक उदाहरण बनी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...