Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी को बनाया प्रमुख टी20 लीग में हेड कोच

लालचंद राजपूत पहले भी कोचिंग का काम कर चुके हैं
लालचंद राजपूत पहले भी कोचिंग का काम कर चुके हैं
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कोच जॉन बुकानन और भारत के लालचंद राजपूत को इस माह कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के विशेष मैच के लिए कोच नियुक्त किया गया है। बुकानन को इंडिया महाराजा और राजपूत को वर्ल्ड जायंट्स टीम का कोच बनाया गया है।

इस विशेष मैच के साथ भारत में पहली बार लीजेंड्स लीग क्रिकेट के बहुप्रतीक्षित सीजन की शुरुआत होगी। इस मैच से होने वाली आय कपिल देव की खुशी फाउंडेशन को दी जाएगी, जो लड़कियों की शिक्षा के क्षेत्र में काम करता है।

दुनिया के शीर्ष कोचों में से एक माने जाने वाले बुकानन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मौकों पर खिताबी जीत दिलाई है। इसमें दो बार आईसीसी वनडे विश्व कप, 2006 में पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतना और 2000 के दशक की शुरुआत में एशेज सीरीज का वर्चस्व शामिल था।

दूसरी ओर, राजपूत क्रिकेट सर्किट में भी एक लोकप्रिय नाम है। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे जैसी अंतरराष्ट्रीय टीमों को सफलतापूर्वक कोचिंग दी है। वह 2007 में ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के मैनेजर भी थे।

ईडन गार्डन्स में होने वाले विशेष मैच में कोच की भूमिका निभाने के बाद राजपूत और बुकानन लीग में क्रमशः एलएनजे भीलवाड़ा किंग्स और मणिपाल टाइगर्स के नियमित कोच होंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, “हम दोनों का स्वागत करते हैं और ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए दोनों को शुभकामनाएं देते हैं। इस लीग के साथ न केवल महान खिलाड़ी बल्कि महान कोच भी जुड़े हैं। बुकानन और राजपूत न केवल अपने देश की सबसे बड़ी जीत का हिस्सा रहे हैं, बल्कि क्रिकेट के प्रत्येक दिग्गज के साथ एक शानदार संबंध भी साझा करते हैं, यह बहुत अच्छा है।”

इंडिया महाराजा का नेतृत्व भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंदर सहवाग करेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के महान हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस टीम वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी करेंगे।

10 देशों के दिग्गज क्रिकेटर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण के दौरान एक्शन में दिखाई देंगे। सहवाग की गुजरात जायंट्स और गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स 17 सितंबर को कोलकाता में लीग ओपनर मुकाबले में आमने-सामने होगी। मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स भी चार टीमों की इस लीग का हिस्सा हैं। लीग के सभी मैचों के टिकट BookMyShow से खरीदे जा सकते हैं।

Nomoshkar Kolkata! The Legends are coming to your city from September 16, 2022 to September 17, 2022! Are you ready to witness the action live?Book your tickets now on @bookmyshow or tap here- in.bookmyshow.com/sports/legends… #LLCT20 #BossGame #BossLogonKaGame #LegendsLeagueCricket https://t.co/Qkgxb5Vx6N

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है। यह 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू होगा और फिर इसके मुकाबले लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में खेले जाएंगे।

डिज्नी स्टार के आधिकारिक प्रसारक बनने के साथ, लीग का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...