COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

लालचंद राजपूत बने जिम्बाब्वे के फुल टाइम मुख्य कोच

31   //    25 Aug 2018, 15:26 IST

पूर्व भारतीय बल्लेबाज लालचंद राजपूत को जिम्बाब्वे का फुल टाइम हेड कोच बना दिया गया है। इससे पहले इस साल जून में उन्हें कार्यवाहक कोच बनाया गया था लेकिन अब उन्हें पूर्णकालिक कोच बना दिया गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट में बोर्ड ने लिखा ' हमें ये बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि हमने लालचंद राजपूत को अपनी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। वो एक बहुत ही अच्छे कोच साबित हुए और वो खेल को काफी अच्छी तरह से समझते हैं। क्रिकेट को लेकर उनका जुनून सराहनीय है।'

 




गौरतलब है आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के क्वालीफायर मुकाबले में जिम्बाब्वे की हार के बाद मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक को उनके पद से हटा दिया गया था। इसके बाद लालचंद राजपूत को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी और अब उनको फुल टाइम कोच बना दिया गया है। लालचंद राजपूत को कोचिंग का काफी अनुभव है। 2007 में वो भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर में वो बीसीसीआई के कोचिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं।

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मस्काद्जा ने लालचंद राजपूत की नियुक्ति पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने ये एक सकारात्मक फैसला लिया है। लालचंद राजपूत काफी अच्छे कोच हैं और टीम में काफी सकारात्मक भावना लाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं लालचंद राजपूत की कोचिंग से काफी प्रभावित हुआ हूं। वो हर एक पहलू पर बारीकी से निगाह रखते हैं।

Fetching more content...