शोएब मलिक और मैथ्यूज फ्लॉप हुए लेकिन फाइनल में जीतकर टीम ने उठाई ट्रॉफी

जाफना किंग्स ने अंतिम समय में मुकाबला जीत लिया
जाफना किंग्स ने अंतिम समय में मुकाबला जीत लिया

जाफना किंग्स ने कोलम्बो स्टार्स को दो विकेट से हराते हुए लंका प्रीमियर लीग का फाइनल अपने नाम कर लिया। कोलम्बो स्टार्स ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए जाफना किंग्स ने 8 विकेट पर 164 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इसके साथ ही जाफना टीम चैम्पियन बन गई।

जाफना किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। कोलम्बो के ओपनर बल्लेबाज मधुश्का 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद चांदीमल और असलंका ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 49 और 31 रनों की पारियां खेली। रवि बोपारा ने 33 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली। मैथ्यूज 12 और नबी 15 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह कोलम्बो ने 5 विकेट पर 163 रनों की पारी खेली। थिसारा परेरा, बिनुरा फर्नान्डो, तीक्ष्णा, वेलालगे ने 1-1 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए जाफना के लिए गुरबाज और अविष्का फर्नान्डो ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। इस बीच गुरबाज ने 36 रनों की पारी खेली। फर्नान्डो ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली। अफीफ होसैन ने महज 3 रन बनाए। समरविक्रमा ने मुश्किल स्थिति में टीम को संभाला और एक छोर से टिककर 27 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। शोएब मलिक कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर आउट हो गए। अंततः जाफना ने चार गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 164 रन बनाए और मैच जीत लिया। कोलम्बो के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट सुरंगा लकमल को मिले। बेनी हॉवेल ने भी 2 विकेट अपने नाम किये। जाफना किंग्स ने अंतिम क्षणों में मुकाबला अपने नाम करते हुए खिताब हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now