Create

श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण प्रमुख टी20 टूर्नामेंट हुआ स्‍थगित

1 से 21 अगस्‍त 2022 तक निर्धारित लंका प्रीमियर लीग को तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित कर दिया गया है
1 से 21 अगस्‍त 2022 तक निर्धारित लंका प्रीमियर लीग को तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित कर दिया गया है
reaction-emoji
Vivek Goel

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने रविवार को घोषणा की है कि उप-महाद्वीप देश में मौजूदा आर्थिक स्थिति के कारण लंका प्रीमियर लीग 2022 (Lanka Premier League 2022) को तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित कर दिया गया है। लंका प्रीमियर लीग का तीसरा संस्‍करण 1 से 21 अगस्‍त 2022 तक आयोजित होने वाला था।

श्रीलंका क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट घोषणा करना चाहता है कि 1 से 21 अगस्‍त 2022 तक निर्धारित लंका प्रीमियर लीग को तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित कर दिया गया है।'

बयान में आगे कहा गया, 'यह फैसला श्रीलंका क्रिकेट द्वारा लिया गया, जिन्‍होंने टूर्नामेंट अधिकार रखने वाले इनोवेटिव प्रोडक्‍शन ग्रुप एफजेडई (आईपीजी) के आग्रह को माना, जिन्‍होंने हवाला दिया कि देश में मौजूदा आर्थिक स्थिति सही नहीं है कि टूर्नामेंट की मेजबानी की जा सके।'

बता दें कि इस साल जून में तीव्र आर्थिक और नागरिक संकट के बावजूद श्रीलंका क्रिकेट ने कहा था कि पांच टीमों के टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद एक्‍शन हंबनतोता में महिंदा राजपक्षा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में शिफ्ट होगा।

बता दें कि लंका प्रीमियर लीग का पहला संस्‍करण 2020 में आयोजित हुआ था और फिर दूसरा संस्‍करण 2021 में हुआ था। दोनों बार जाफना किंग्‍स ने टूर्नामेंट जीता और दोनों मौकों पर रनर्स-अप गॉल ग्‍लेडिएटर्स की टीम थी।

एशिया कप की मेजबानी से भी हाथ धो सकता है श्रीलंका

लंका प्रीमियर लीग 2022 के स्‍थगित होने के साथ-साथ श्रीलंका के हाथ से एशिया कप 2022 की मेजबानी भी फिसलती जा रही है। श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्‍वा ने बताया कि देश में आर्थिक संकट को देखते हुए प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को यूएई स्‍थानांतरित किया जा सकता है। एशियाई क्रिकेट परिषद महीने के अंत तक इस पर फैसला ले सकती है। एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्‍त को होनी है और फाइनल मुकाबला 11 सितम्बर को खेला जाना था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...