प्रमुख टी20 टूर्नामेंट शुरू होने की तारीख का ऐलान, जुलाई में खेला जाएगा पहला मैच

लंका प्रीमियर लीग में कई भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं
लंका प्रीमियर लीग में कई भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं

लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण की शुरुआत होने की तारीख सामने आई है। श्रीलंका क्रिकेट ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट का आगाज 31 जुलाई से होना है। इसमें पांच टीमें खेलेंगी। कोलम्बो और हम्बनतोता में लीग के सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

हाल के हफ्तों में श्रीलंका में राजनीतिक अशांति को देखते हुए इस साल के संस्करण पर किसी भी संदेह को इस घोषणा ने खारिज कर दिया। लेकिन इस हफ्ते ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू होने के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 टूर्नामेंट के लिए योजना तैयार कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे पर नहीं आती, तो शायद स्थिति खराब हो सकती थी और लंका प्रीमियर लीग शायद स्थगित की जा सकती थी।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष ने कहा कि हमें लंका प्रीमियर लीग के तीसरे संस्करण की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिसने एक टूर्नामेंट के रूप में वैश्विक टी20 लीग प्रतियोगिताओं में अपनी जगह बनाने की दिशा में अच्छी शुरुआत की है।

हालांकि लीग का कार्यक्रम फ़िलहाल घोषित नहीं किया गया है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस पर काम कर रहा है। आगामी कुछ समय में इसका ऐलान भी किया जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट ने यह भी पुष्टि की है कि खिलाड़ी ड्राफ्ट के लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का पंजीकरण शीघ्र ही शुरू होगा। इस साल के संस्करण में कुल 24 मैच खेले जाएंगे। लीग में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को लंका प्रीमियर लीग में खेलते देखा गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन