Create
Notifications

प्रमुख टी20 टूर्नामेंट शुरू होने की तारीख का ऐलान, जुलाई में खेला जाएगा पहला मैच

लंका प्रीमियर लीग में कई भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं
लंका प्रीमियर लीग में कई भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं
निरंजन

लंका प्रीमियर लीग (LPL) के तीसरे संस्करण की शुरुआत होने की तारीख सामने आई है। श्रीलंका क्रिकेट ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि टूर्नामेंट का आगाज 31 जुलाई से होना है। इसमें पांच टीमें खेलेंगी। कोलम्बो और हम्बनतोता में लीग के सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

हाल के हफ्तों में श्रीलंका में राजनीतिक अशांति को देखते हुए इस साल के संस्करण पर किसी भी संदेह को इस घोषणा ने खारिज कर दिया। लेकिन इस हफ्ते ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू होने के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 टूर्नामेंट के लिए योजना तैयार कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस दौरे पर नहीं आती, तो शायद स्थिति खराब हो सकती थी और लंका प्रीमियर लीग शायद स्थगित की जा सकती थी।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष ने कहा कि हमें लंका प्रीमियर लीग के तीसरे संस्करण की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिसने एक टूर्नामेंट के रूप में वैश्विक टी20 लीग प्रतियोगिताओं में अपनी जगह बनाने की दिशा में अच्छी शुरुआत की है।

3rd Edition of the Lanka Premier League will take place from 31st July to 21st August - bit.ly/3xDRKwG #LPL2022 #LPLT20

हालांकि लीग का कार्यक्रम फ़िलहाल घोषित नहीं किया गया है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस पर काम कर रहा है। आगामी कुछ समय में इसका ऐलान भी किया जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट ने यह भी पुष्टि की है कि खिलाड़ी ड्राफ्ट के लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का पंजीकरण शीघ्र ही शुरू होगा। इस साल के संस्करण में कुल 24 मैच खेले जाएंगे। लीग में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। हर तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों को लंका प्रीमियर लीग में खेलते देखा गया है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...