ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख तेज गेंदबाज WPL 2024 से हुई बाहर, अहम वजह आई सामने 

लॉरेन चीटल स्किन कैंसर का ट्रीटमेंट करवा रही हैं
लॉरेन चीटल स्किन कैंसर का ट्रीटमेंट करवा रही हैं

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल (Lauren Cheatle) का करियर अभी तक चोटों की वजह से काफी प्रभावित रहा है और अब वह एक बार फिर से लम्बे समय के लिए बाहर हो गई हैं। चीटल ने अपनी गर्दन पर स्किन कैंसर से उबरने का ट्रीटमेंट करवाया है, जिसकी वजह से शेष घरेलू सीजन और विमेंस प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण (WPL 2024) से भी बाहर हो गई हैं। यह पहली बार नहीं है जब इस तेज गेंदबाज की सर्जरी हुई है। इससे पहले वह 2021 में अपने पैर पर इसी तरह के ऑपरेशन से गुजरी थीं।

23 फरवरी से शुरू होने वाले WPL 2024 के लिए 9 दिसंबर को हुए ऑक्शन में लॉरेन चीटल को गुजरात जायंट्स ने 30 लाख की धनराशि खर्च करते हुए खरीदा था लेकिन अब वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। इसके अलावा न्यू साउथ वेल्स के लिए WNCL के शेष मैचों में भी नहीं नजर आएँगी। उन्होंने इस सीजन 15.45 की औसत से 11 विकेट अपने नाम किये हैं, जबकि अपने पिछले मैच में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा WBBL के हालिया सीजन में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 17.23 की औसत से 21 विकेट निकाले थे।

न्यू साउथ वेल्स ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "चीटल का लक्ष्य खिलाड़ियों के निर्धारित ऑफ-सीजन ब्रेक के बाद एनएसडब्ल्यू के साथ ट्रेनिंग पर लौटने का है।"

2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू करने वाली चीटल तब से तीन बार कंधे की चोट से जूझ चुकी हैं। बाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने अपने छोटे से करियर में अब तक सिर्फ चार वनडे और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सर्जरी का मतलब है कि वह ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच आगामी एकमात्र टेस्ट से भी बाहर रहेंगी। उन्होंने पिछले साल ही भारत दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar