Create
Notifications

अहम टूर्नामेंट से न्यूजीलैंड की दो प्रमुख खिलाड़ी बाहर, रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा 

ली ताहुहू को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न होने के बावजूद शामिल किया गया है
ली ताहुहू को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न होने के बावजूद शामिल किया गया है
Prashant Kumar

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड की दो प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। लॉरेन डाउन और जेस केर अब टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी। इन दोनों की रिप्लेसमेंट के रूप में ली ताहुहू और क्लाउडिया ग्रीन को शामिल किया गया है। डाउन ने खेल से दूर समय बिताने के लिए अपना नाम वापस लिया है, जबकि केर अभी तक अपनी पैर की चोट से रिकवर नहीं हो पाई हैं।

न्यूजीलैंड के हेड कोच बेन सॉयर ने कहा,

हमारी पहली और मुख्य प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि लॉरेन और जेस दोनों की देखभाल की जाए - क्रिकेट टूर को मिस करना कभी आसान नहीं होता। हमने सुनिश्चित किया है कि लॉरेन के पास वह समर्थन है जिसकी उन्हें आवश्यकता है और आशा है कि वह जल्द ही हमारे साथ फिर से जुड़ने में सक्षम होंगी। हमने सोचा था कि जेस बर्मिंघम में मैदान में उतरने के लिए समय पर ठीक हो जायेगीं, हालांकि यह नहीं हुआ है, सितंबर में वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी वापसी देखने को मिल सकती है।

इस साल खेले गए वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक 10 विकेट चटकाने वाली ली ताहुहू एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। हालाँकि इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए घोषित किये गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, तब बोर्ड ने कहा था कि जरूरत पड़ने पर कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहने वाले खिलाड़ियों को भी चुना जा सकता है।

ली ताहुहू को लेकर हेड कोच ने कहा,

ली एक जाना-पहचाना चेहरा हैं और वह अलगे हफ्ते ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगी। हमने पहले कहा है कि चयन के साथ कॉन्ट्रैक्ट को भ्रमित नहीं करना महत्वपूर्ण है और यह इसका एक अच्छा उदाहरण है। ली गेंद के साथ वास्तविक गति और उछाल प्रदान करती हैं और बल्ले के साथ उनकी क्षमता हमें विकल्प देती है।

वहीं ताहुहू के अलावा क्लाउडिया ग्रीन को लेकर बात करते हुए सॉयर ने आगे कहा,

क्लाउडिया के पास जेस के समान कौशल है, इसलिए यह टीम के मेकअप में अच्छी तरह से फिट बैठता है। गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता उनके खेल का एक रोमांचक पहलू है और हम उनके इंग्लैंड दौरे पर आने को लेकर उत्साहित हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए न्यूजीलैंड का अपडेटेड स्क्वाड

सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, मैडी ग्रीन, अमेलिया केर, ब्रुक हॉलिडे, रोज़मेरी मैयर, ईडन कार्सन, हेले जेन्सेन, जेस मैकफैडेन, फ्रैन जोनास, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, इज़ी गेज़, ली ताहुहू, क्लाउडिया ग्रीन

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...