डैन क्रिश्चियन की गेंद पर बल्‍लेबाज ने जमाया ऐसा छक्‍का, हैरान रह गए एडम गिलक्रिस्‍ट, देखें वीडियो

पर्थ स्‍कॉर्चर्स के लौरी इवांस का शॉट देखकर एडम गिलक्रिस्‍ट हैरान रह गए
पर्थ स्‍कॉर्चर्स के लौरी इवांस का शॉट देखकर एडम गिलक्रिस्‍ट हैरान रह गए

बिग बैश लीग (Big Bash League) के 11वें सीजन का फाइनल मुकाबला पर्थ स्‍कॉर्चर्स (Perth Scorchers) और सिडनी सिक्‍सर्स (Sydney Sixers) के बीच मेलबर्न में खेला गया। पर्थ स्‍कॉर्चर्स के बल्‍लबाज लौरी इवांस (Laurie Evans) ने 33वां टी20 अर्धशतक जमाकर टीम को 20 ओवर में 171/6 के स्‍कोर पर पहुंचाया।

स्‍कॉर्चर्स की पारी के सातवें ओवर में छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए इवांस ने पांचवें विकेट के लिए कप्‍तान एश्‍टन टर्नर (54) के साथ 104 रन की शतकीय साझेदारी की। यह साझेदारी इसलिए अहम रही क्‍योंकि जब इवांस क्रीज पर आए थे तब स्‍कॉर्चर्स की टीम 25/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी।

16वें ओवर में टर्नर के आउट होने के बावजूद इवांस ने आक्रामक अंदाज जारी रखा और 41 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 76 रन बनाए। अपना पहला बीबीएल सीजन खेल रहे इवांस ने दूसरा बीबीएल अर्धशतक जमाया और वो भी उस समय, जब टीम को इसकी सख्‍त जरूरत थी।

जहां इवांस और टर्नर ने मिलकर कई आकर्षक शॉट्स खेले, वहीं इवांस के एक शॉट ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। यह शॉट उन्‍होंने सिडनी सिक्‍सर्स के डैन क्रिश्चियन की गेंद पर खेला था। 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर इवांस ने एक्‍स्‍ट्रा कवर्स क्षेत्र के ऊपर से बेहतरीन छक्‍का जमाया। इस शॉट पर कमेंट्री रूम में मौजूद एडम गिलक्रिस्‍ट और मार्क वॉ हक्‍का-बक्‍का रह गए। विशेषकर एडम गिलक्रिस्‍ट का रिएक्‍शन फैंस को सबसे ज्‍यादा पसंद आया, जिनका शॉट देखने के बाद मुंह खुला रह गया था।

इवांस के इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

पर्थ ने जीता खिताब

कप्‍तान एश्‍टन टर्नर (54) और लौरी इवांस (76*) की शानदार पारियों के दम पर पर्थ स्‍कॉर्चर्स ने बिग बैश लीग के 11वें सीजन के फाइनल में सिडनी सिक्‍सर्स को 79 रन के विशाल अंतर से मात देकर खिताब जीता।

पर्थ के 171/6 के स्‍कोर के जवाब में सिडनी सिक्‍सर्स की टीम 16.2 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई। पर्थ के अनुभवी तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने 3 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं झाय रिचर्डसन ने 3.2 ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा जेसन बेहरनडोर्फ, एश्‍टन टर्नर, पीटर हट्जग्‍लू और एश्‍टन एगर के खाते में एक-एक विकेट आया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel