Create
Notifications

'युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के खेल में गिरावट देखकर दुखी हूँ'

Naveen Sharma

भारत (India) के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन (Laxman Sivaramakrishnan) ने कहा है कि वह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (YUzvendra Chahal) के खेल में गिरावट को देखकर निराश और दुखी हैं। शिवरामकृष्णन ने कहा कि दोनों भारतीय कलाई के स्पिनर अपने खेल में नए तत्वों को शामिल नहीं कर रहे हैं, जिससे आधुनिक क्रिकेट में उन्हें प्रिडिक्ट किया जा सकता है।

क्रिकेट डॉट कॉम में लिखे एक कॉलम में शिवरामाकृष्णन ने कहा कि वास्तव में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के पतन को देखने से ज्यादा दुःख मेरे लिए कुछ नहीं है। दोनों अपने करियर के शुरुआती चरण में काफी सफल थे। बल्लेबाजों को अनुमान नहीं था कि वे क्या गेंद डालेंगे लेकिन अब उन्हें पहचान गए हैं। वे स्पिनरों को लेकर अध्ययन कर रहे हैं क्योंकि विदेशी बल्लेबाज स्पिनरों के सामने संघर्ष करते हैं। अनिल कुंबले या मुथैया मुरलीधरन या शेन वॉर्न की तरह लगातार सफल होने के लिए आपको अपने करियर में हर साल प्रगति के साथ-साथ अलग-अलग डिलीवरी (विविधताएं) विकसित करते रहना होगा।

शिवरामाकृष्णन ने कहा कि मैंने पाया कि कुलदीप इस लाइन और लंबाई के साथ असंगत हो गए हैं और चहल अपनी गेंदबाजी में अधिक विविधता नहीं ला पा रहे हैं और वे पूर्वानुमान योग्य हो गए हैं।

राहुल चाहर के बारे में एल शिवरामाकृष्णन का बयान

शिवरामाकृष्णन ने कहा कि राहुल चाहर ने काफी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस का यह स्पिनर जोखिम लेने से घबराता नहीं है। वह गेंद पर शॉट को लेकर चिंतित नहीं होते और शारीरिक भाषा में यह दिखाई देता है। मानसिकता के बारे में उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज को रोककर रखना नहीं होता बल्कि इसका मतलब विकेट लेने से होता है।

गौरतलब है कि कुलदीप यादव को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। पिछले कुछ समय से उन्हें ज्यादा मौके भी नहीं मिले थे। अक्षर पटेल बतौर स्पिनर इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...