Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एशिया कप 2018: महेंद्र सिंह धोनी को लेकर रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

  • महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में रोहित शर्मा लम्बे समय तक टीम में खेले हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 29 Sep 2018, 15:13 IST

E

नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर टीम को एशिया कप का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि दबाव वाली स्थिति में शांत रहने की कला महेंद्र सिंह धोनी से सीख रहे हैं। भारतीय खिलाड़ी ने यह भी कहा कि माही एक शानदार कप्तान रहे हैं।

बकौल रोहित "हम धोनी भाई से हमेशा सीखते रहते हैं क्योंकि वे एक शानदार कप्तान रहे हैं। मैंने उन्हें काफी सालों तक कप्तानी करते हुए देखा है। वे निर्णय लेते समय घबराते नहीं हैं। उनकी कप्तानी में हमने कई वर्षों तक क्रिकेट खेला है। स्थिति कैसी भी हो, वे हमेशा हमें सलाह देते रहते हैं।"

टूर्नामेंट में जीत के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि हमने अच्छा क्रिकेट खेला और मेहनत की जिसकी बदौलत हमें जीत मिली। मैं भी खेल का हिस्सा था लेकिन मध्यक्रम में आकर जिन्होंने मैच खत्म किया उनको भी श्रेय जाता है। यह एक बेहतरीन प्रयास था। 

पूरे टूर्नामेंट के दौरान की गई कप्तानी का श्रेय लेने से इन्कार करते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि आपके पास ऐसी टीम हो तो कप्तान हमेशा अच्छा दिखता है। बाकी 10 खिलाड़ियों के समर्थन के बिना यह आसान नहीं होता। 

कोच रवि शास्त्री ने भी कप्तानी को लेकर तारीफ करते हुए कहा कि रोहित का शांत प्रभाव था और यह कप्तानी में दिखा। बांग्लादेश की शानदार शुरुआत के बाद भी उन्होंने इसे जारी रखा। इसके अलावा टीम के खिताब जीतने पर शास्त्री ने इसमें फील्डिंग का भी अहम योगदान बताया।

गौरतलब है कि दुबई में एशिया कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश से मिले 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद पर 7 विकेट खोकर जीत हासिल की। टीम इंडिया ने सबसे अधिक 7 बार एशिया कप पर कब्जा किया है। श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है।


Published 29 Sep 2018, 15:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit