दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने धुआंधार पारी से दिलाई अपनी टीम को जीत, भारतीय गेंदबाजों का भी बेहतरीन प्रदर्शन

(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)
(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (LCT) 2024 के 18वें मैच में दिल्ली डेविल्स ने कोलंबो लायंस को 42 रनों के अंतर से हराया। पहले खेलते हुए दिल्ली डेविल्स की टीम ने 15 ओवर में 189/1 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोलंबो लायंस की टीम पूरे ओवर खेलकर 147/6 का ही स्कोर बना पाई। दिल्ली डेविल्स के मोर्ने वान विक (44 गेंद 84*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दिल्ली डेविल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उसकी शुरुआत धमाकेदार रही। मोर्ने वान विक और ईशान मल्होत्रा की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 97 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी का अंत आठवें ओवर में हुआ और ईशान 25 गेंदों में दो चौके और चार छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। यहाँ से वान विक को कप्तान कैलम फर्ग्यूसन का साथ मिला। इन दोनों ने शेष ओवरों में जबरदस्त बल्लेबाजी की और कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। वान विक ने 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 44 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाये। वहीं, फर्ग्यूसन ने 21 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली। कोलंबो लायंस की तरफ से मालिन्दा पुष्पकुमारा ने एकमात्र सफलता हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो लायंस को बेन डंक ने तेज शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और 8 गेंदों में 22 रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हो गए। मोहम्मद अशरफुल ने 8 और नवरोज मंगल ने 3 रन बनाये। कुछ विकेट और गिरे लेकिन कप्तान असग़र अफगान 33 गेंदों में 49 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। आखिरी में थिलन तुषारा ने 13 गेंदों में नाबाद 29 रन बनाये लेकिन टीम लक्ष्य से काफी दूर रह गई। दिल्ली डेविल्स की तरफ से इक़बाल अब्दुल्ला और प्रदीप सांगवान ने दो-दो विकेट लिए।

Edited by Prashant Kumar