शॉन मार्श ने तूफानी बल्लेबाजी से दिलाई हरभजन सिंह की टीम को जीत, चौके और छक्कों की लगाई झड़ी

हरभजन सिंह और तिलकरत्ने दिलशान (Photo Courtesy: LCT 2024)
हरभजन सिंह और तिलकरत्ने दिलशान (Photo Courtesy: LCT 2024)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (LCT) 2024 के 12वें मुकाबले में दुबई जायंट्स ने पंजाब रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए पंजाब रॉयल्स की टीम ने 15 ओवर में 136/5 का स्कोर बनाया, जवाब में दुबई जायंट्स की टीम ने 13.1 ओवर में 138/3 का स्कोर बनाया। दुबई जायंट्स की यह चार मैचों में तीसरी जीत है, जबकि पंजाब रॉयल्स की इतने ही मैचों में दूसरी हार है। मुकाबले में दुबई जायंट्स के शॉन मार्श को जबरदस्त अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पंजाब रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ओपनिंग बल्लेबाजों ने 32 रनों की साझेदारी की। मुनावीरा ने 14 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली और चौथे ओवर में पहले विकेट के रूप में आउट हुए। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान का बल्ला खामोश रहा और वह 7 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन ही बना पाए। ड्वेन स्मिथ ने 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 रनों का योगदान दिया।

स्मिथ का विकेट आठवें ओवर में 58 के स्कोर पर गिरा। एंटोन डेवसिच ने 11 गेंदों में 11 रन बनाये लेकिन उन्होंने दूसरे छोर पर आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले कैमरन वाइट का अच्छा साथ दिया, जिन्होंने 26 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 43 रनों की नाबाद पारी खेली। नील ब्रूम भी 13 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह टीम 130 पार का स्कोर बनाने में सफल रही। दुबई जायंट्स की तरफ से पवन सुयाल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

शॉन मार्श ने मैच को बनाया एकतरफा

लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई जायंट्स की शुरुआत खराब रही और टीएम संपथ 6 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से शॉन मार्श ने गुरकीरत सिंह के साथ 82 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 90 के पार पहुँचाया। गुरकीरत ने 19 गेंदों में 27 रन बनाये। सौरभ तिवारी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा किया और थिसारा परेरा (11*) के साथ अपनी टीम को जीत दिला दी। मार्श की 79 रनों की नाबाद पारी में छह चौके और छह छक्के शामिल रहे। पंजाब रॉयल्स के लिए सिद्दार्थ त्रिवेदी ने दो विकेट लिए।

Quick Links