थिसारा परेरा के जबरदस्त ऑलराउंड खेल से आरोन फिंच की टीम को मिली हार, शॉन मार्श के साथ मिलकर भारतीय बल्लेबाज की तूफानी पारी

(Photo Courtesy: LCT 2024)
(Photo Courtesy: LCT 2024)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (Legends Cricket Trophy) 2024 के 15वें मैच में दुबई जायंट्स ने कैंडी सैम्प आर्मी को 56 रनों से मात दी। पहले खेलते हुए दुबई जायंट्स की टीम ने 15 ओवर में 190/7 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कैंडी सैम्प आर्मी की टीम पूरे ओवर खेलकर 134/8 का ही स्कोर बना पाई। दुबई जायंट्स के कप्तान थिसारा परेरा को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दुबई की टीम की यह पांच मैचों में चौथी जीत रही, जबकि कैंडी की टीम को चार मैचों में अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबई जायंट्स की शुरुआत खास नहीं रही और दूसरे ही ओवर में टीम ने रिचर्ड लेवी (6) का विकेट गंवा दिया, जो 17 के स्कोर पर आउट हुए। शॉन मार्श और गुरकीरत सिंह की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 80 के पार पहुँचाया। गुरकीरत ने 28 रनों की पारी खेली और नौवें ओवर में 89 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। मार्श ने शानदार फॉर्म दिखाई और अर्धशतक जमाते हुए 27 गेंदों में 53 रन बनाये। थिसारा परेरा ने तूफानी पारी खेली और 11 गेंदों में 28 रन बनाये। वहीं, सौरभ तिवारी ने भी धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 20 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाये और 15वें ओवर में आउट हुए। रामदीन ने 7 और सुरंगा लकमल ने नाबाद 6 रनों का योगदान दिया। कैंडी सैम्प आर्मी की तरफ से टिनो बेस्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कैंडी सैम्प आर्मी की शुरुआत जबरदस्त रही। केविन ओ'ब्रायन और कप्तान आरोन फिंच की ओपनिंग जोड़ी ने पांच ओवर में 67 रन जोड़े। फिंच 12 गेंदों में 20 रन बनाकर छठे ओवर में आउट हुए। ओ'ब्रायन अर्धशतक जमाने में सफल रहे और उन्होंने 24 गेंदों में 52 रनों की विस्फोटक पारी खेली। हालाँकि, इन दोनों के आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई और स्कोर 79/2 से 100/8 हो गया। आखिरी में क्रिस एमपोफू ने 15 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाये लेकिन उनकी पारी बस टीम की हार का अंतर ही कम कर सकी। दुबई जायंट्स की तरफ से सचित पथिराना ने चार और थिसारा परेरा ने तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar