वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने 8 चौके और 9 छक्के लगाकर जड़ा धुआंधार शतक, जबरदस्त पारी से फाइनल में पहुंची टीम

(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)
(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy 2024)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (Legends Cricket Trophy) 2024 के 21वें मैच में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने कोलंबो लायंस को 143 रनों के अंतर से हराकर सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की टीम ने 15 ओवर में 214/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में कोलंबो लायंस की टीम 11.4 ओवर में सिर्फ 71 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के चाडविक वाल्टन को जबरदस्त शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोलंबो लायंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के ओपनर्स ने पूरी तरह गलत साबित किया। चाडविक वाल्टन और एल्विरो पीटरसन की जोड़ी ने 129 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। पीटरसन ने 34 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली। वहीं, वाल्टन ने 46 गेंदों में आठ चौके और नौ छक्के लगाते हुए 107 रन बनाये। उनका विकेट 200 के स्कोर पर गिरा। कप्तान डेनियल क्रिश्चियन ने 2 और असेला गुणारत्ने ने नाबाद 6 रन बनाये। कोलंबो लायंस की तरफ से राणा नईम ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलंबो लायंस को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा और मोहम्मद अशरफुल 3 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ओपनर बेन डंक भी 7 गेंदों में 15 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में आउट हुए। नवरोज मंगल 1 और मिलिंदा सिरिवर्धना 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सातवें ओवर में टीम ने 41 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया और दिलरुवन परेरा 1 रन बनाकर चलते बने। कप्तान असग़र अफ़ग़ान ने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 25 रनों का योगदान दिया। विकेटों का सिलसिला ऐसे ही आगे जारी रहा और टीम 12वें ओवर में 71 के स्कोर पर ढेर हो गई। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तरफ से धमिका प्रसाद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, राहुल शर्मा को भी दो सफलताएं हासिल हुईं।

आपको बता दें कि 19 मार्च को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स का सामना राजस्थान किंग्स से होगा।