श्रीसंत की गेंदबाजी में हुई जमकर धुनाई, तिलकरत्ने दिलशान ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन से दिलाई टीम को जीत

(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy)
(Photo Courtesy: Legends Cricket Trophy)

लेजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (Legends Cricket Trophy) 2024 के 14वें मैच में पंजाब रॉयल्स ने कोलंबो लायंस को 8 विकेट के बड़े अंतर से मात दी। पहले खेलते हुए कोलंबो लायंस की टीम ने 15 ओवर में 127/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पंजाब रॉयल्स ने 12.2 ओवर में 133/2 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। पंजाब रॉयल्स के दिलशान मुनावीरा (26 गेंद 47) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पंजाब रॉयल्स की यह पांच मैचों में तीसरी जीत है और वह 6 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि कोलंबो लायंस का चार मैचों के बाद भी जीत का खाता नहीं खुला।

पंजाब रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और कोलंबो लायंस को बल्लेबाजी करते हुए दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। जेसी रायडर 5 रन बनाकर 16 के स्कोर पर चलते बने। रॉस टेलर का बल्ला खामोश रहा और वह 4 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बेन डंक ने तेजतर्रार पारी खेली और 21 गेंदों में छह चौके व दो छक्के की मदद से 39 रन बनाये। नवरोज मंगल 2 और सिरिवर्धना 3 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान असगर अफगान ने 18 गेंदों में 22 रनों का योदगान दिया। रॉबी फ्राइलिंक ने आखिरी में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 गेंदों में 30 रन बनाये, जिससे स्कोर 120 के पार पहुंचा। कोलंबो लायंस की तरफ से जावोन सियरलेस ने चार और कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने दो विकेट चटकाए। वहीं, एस श्रीसंत ने तीन ओवर में 34 रन खर्च करते हुए एक सफलता हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब रॉयल्स को भी दूसरे ओवर में पहला झटका लगा और नमन ओझा 10 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। तिलकरत्ने दिलशान और दिलशान मुनावीरा ने तेजतर्रार साझेदारी करते हुए स्कोर को 90 के पार पहुँचाया। मुनावीरा ने सात चौके और एक छक्के की मदद से 26 गेंदों में 47 रन बनाये। वहीं, दिलशान ने 29 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाते हुए एंटोन डेवसिच (15*) के साथ अपनी टीम को 13वें ओवर में जीत दिला दी। रॉबी फ्राइलिंक और सिरिवर्धना को एक-एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar