सुरेश रैना की टीम ने फाइनल में बनाई जगह, सलामी बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक

Photo Credit -   Legends League Cricket Twitter
Photo Credit - Legends League Cricket Twitter

सुरेश रैना (Suresh Raina) की कप्तानी में अर्बनाइजर्स हैदराबाद की टीम लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। सूरत में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने मोहम्मद कैफ की कप्तानी वाली मणिपाल टाइगर्स को हराया। पहले खेलते हुए अर्बनाइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। जवाब में मणिपाल टाइगर्स की टीम 178 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ड्वेन स्मिथ को उनके बेहतरीन शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मणिपाल टाइगर्स के कप्तान मोहम्मद कैफ ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। अर्बनाइजर्स हैदराबाद की शुरुआत तो उतनी अच्छी नहीं रही लेकिन ड्वेन स्मिथ अकेले दम पर पारी को आगे लेकर गए। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। रिकी क्लार्क ने 19 गेंद पर 34 रन बनाए। कप्तान सुरेश रैना भी सिर्फ 2 ही रन बना सके।

ड्वेन स्मिथ ने 120 रनों की धुआंधार पारी खेली

वहीं ड्वेन स्मिथ क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने धुआंधार पारी खेली। स्मिथ ने 53 गेंद पर 14 चौके और 7 छक्के की मदद से 120 रनों की धुआंधार पारी खेली। निचले क्रम में गुरकीरत सिंह ने 26 गेंद पर 39 और असगर अफगान ने 8 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाकर टीम को 250 के पार पहुंचा दिया।

टार्गेट का पीछा करने उतरी मणिपाल टाइगर्स की टीम तेजी से रन बनाने के चक्कर में लगातार अपने विकेट गंवाती रही। 100 रन से पहले ही टीम के 5 विकेट गिर गए और टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। निचले क्रम में एंजेलो परेरा ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। इसी वजह से टीम 178 रन ही बना पाई। जेरोम टेलर और पीटर ट्रेगो ने 3-3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता