Create

'वंदे मातरम' की धुन से गूंजा ईडन गार्डेंस, देखें वीडियो 

वंदे मातरम
वंदे मातरम' की धुन से गूंजा पूरा स्टेडियम
Ankit

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) 2022 का स्पेशल मैच बीती रात कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में वर्ल्ड जायंट्स और इंडिया महाराजास के बीच खेला गया, जिसे इंडिया ने छह विकेट से जीता। इस स्पेशल मैच में स्टेडियम में आए मौजूद दर्शकों ने एक साथ वंदे मातरम गाकर माहौल बना दिया।

दरअसल पहली इनिंग के समाप्ति के बाद स्टेडियम में ए आर रहमान का प्रसिद्ध गाना 'वंदे मातरम' चलाया गया। जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद हजारों की तादाद में दर्शकों ने एक साथ इस गाने को गुनगुनाया। धीरे-धीरे पूरा ईडन गार्डेंस एक लय में वंदे मातरम की धुन से गूंजने लगा। इस दौरान मैदान में काफी अलग-अलग तरह की लाईट से स्टेडियम सजाया गया था जबकि गाने की धुन में मशगूल दर्शकों ने अपने मोबाईल फ्लैश जलाकर माहौल में चार-चाँद लगा दिए।

During the inning break @llct20 we had fun with lasers. #LegendsLeagueCricket #bosslogonkagame https://t.co/ICyar90AY4

यह वीडियो लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।

अगर मैच की बात करें तो वर्ल्ड जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 170 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया। वर्ल्ड जायंट्स से केविन ओ'ब्रायन ने 31 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन ने 29 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाकर अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इंडिया महाराजास की ओर से पंकज सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पंकज ने अपने चार ओवरों में 26 रन दिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास ने पार्थिव पटेल (18) और वीरेंदर सहवाग (4) के विकेट सस्ते में गंवा दिए। हालांकि, तन्मय श्रीवास्तव (54) और युसूफ पठान (50*) ने अर्धशतक लगाकर टीम को 19वें ओवर में जीत दिला दी। वहीं इरफान पठान ने नौ गेंदों में नाबाद 20 रन बनाए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...