भारतीय विकेटकीपर का धुआंधार शतक हुआ बेकार, इमरान ताहिर ने छक्कों की बारिश कर अपनी टीम को हारा हुआ मैच जिताया

नमन ओझा के शतक के बावजूद इंडिया महाराजास की हुई हार
नमन ओझा के शतक के बावजूद इंडिया महाराजास की हुई हार

Legends League Cricket के तीसरे मैच में वर्ल्ड जायंट्स ने 3 विकेट से इंडिया महाराजास को हराते हुए पहली जीत दर्ज की। इंडिया महाराजास ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 209-3 का विशाल स्कोर खड़ा किया और इस लक्ष्य को 19.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर वर्ल्ड जायंट्स ने हासिल कर लिया।

वर्ल्ड जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया औैर उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही भी साबित किया। इंडिया महाराजास ने दूसरे ओवर में 15 के स्कोर तक वसीम जाफर (0) और एस बद्रीनाथ (0) के विकेट गंवा दिए थे। यहां से सलामी बल्लेबाज नमन ओझा और मोहम्मद कैफ ने 187 रनों की तूफानी साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। नमन ओझा ने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। उन्होंने 69 गेंदों में 15 चौके और 9 छ्क्कों की मदद से 140 रन बनाए और वो आखिरी ओवर में आउट हुए। कप्तान मोहम्मद कैफ ने भी 47 गेंदों में एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 53* रन बनाए।

अंत में यूसुफ पठान ने भी एक गेंद पर छक्का लगाते हुए इंडिया महाराजास का स्कोर 209-3 तक पहुंचाया। वर्ल्ड जायंट्स के लिए रयान साइडबॉटम ने सबसे ज्यादा 2, तो मोर्ने मोर्कल ने एक विकेट हासिल किया।

210 रनों का पीछा करने उतरी वर्ल्ड जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। केविन पीटरसन ने जरूर एक छोर संभाले रखा और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 27 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। ब्रैड हैडिन (13 गेंदों में 23 रन, दो छक्के), डैरेन सैमी (11 गेंदों में 28 रन, एक चौका, 3 छक्के) और मोर्ने मोर्कल (15 गेंदों में 21 रन, एक चौका, 2 छक्के) ने जरूर योगदान दिया, लेकिन वो विशाल पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए। एक समय ऐसा लग रहा था कि वर्ल्ड जायंट्स इस मैच को हार जाएंगे, लेकिन इमरान ताहिर ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का रुख ही बदल दिया।

उन्होंने 19 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से 52* रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को तीन गेंद श्रेष रहते जीत दिलाई। इंडिया महाराजास के लिए स्टुअर्ट बिन्नी और मुनाफ पटेल ने 2-2 विकेट लिए, तो मनप्रीत गोनी, हेमंग बदानी और वेणुगोपाल राव को एक-एक विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Narender