रोहित, गिल, हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर फ्लॉप, केएस भरत की बेहतरीन पारी

भारतीय टीम की बल्लेबाजी अभ्यास मैच में फीकी रही
भारतीय टीम की बल्लेबाजी अभ्यास मैच में फीकी रही

इंग्लैंड में लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) के अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। पहले दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 246 रनों का स्कोर बनाया। विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) 70 और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहले दिन केवल 60.2 ओवर का खेल ही सम्पन्न हो पाया।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 35 रनों की भागीदारी की। इस बीच गिल 21 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद रोहित शर्मा भी 25 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर बुरी तरह फ्लॉप रहे। विहारी 3 रन बनाकर आउट हुए, वहीँ अय्यर खाता भी नहीं खोल पाए। कुछ ऐसा ही प्रदर्शन रविन्द्र जडेजा का भी रहा। वह 13 रन बनाकर चलते बने। इस तरह आधी भारतीय टीम 81 रनों के कुल स्कोर पर लौट गई।

विराट कोहली ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए कुछ आकर्षक शॉट जड़े। उन्होंने केएस भरत के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच कोहली भी 33 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान बीच में बारिश के कारण खेल भी कुछ मौकों पर रुका। हालांकि केएस भरत एक छोर पर टिके रहे और अपना अर्धशतक बनाने में सफल रहे। उमेश यादव ने 23 रन की पारी खेली। इस तरह टीम इंडिया 200 के पार पहुंची। अंतिम सेशन में भी बारिश के कारण मैच रुका और फिर स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया। भारतीय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 246 रन रहा। केएस भरत 70 और मोहम्मद शमी 18 रन बनाकर क्रीज पर हैं। लीसेस्टरशायर के लिए रोमन वॉकर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma