Create

लेंडल सिमंस ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का किया चयन, भुवनेश्वर कुमार को किया शामिल

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। हालांकि श्रीलंका के लीजेंडरी गेंदबाज लसिथ मलिंगा को उन्होंने जगह नहीं दी है। उनकी इस टीम में भारत से सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी शामिल हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर डैरेन गंगा ने इंटरव्यू के दौरान लेंडल सिमंस से उनकी ऑल टाइम टी20 इलेवन का चयन करने के लिए कहा। इसके बाद सिमंस ने अपनी बेस्ट टी20 टीम का चयन किया।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर सिमंस ने क्रिस गेल और रोहित शर्मा का चयन किया है। ये दोनों ही बल्लेबाज टी20 के माहिर खिलाड़ी हैं और अभी तक कई बड़ी पारियां खेल चुके हैं। गेल के नाम टी20 की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है तो वहीं रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में चार शतक लगा चुके हैं।

इसके बाद लेंडल सिमंस ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली को शामिल किया। वहीं आरसीबी में उनके साथी खिलाड़ी रहे एबी डीविलियर्स को अपनी इस टीम में उन्होंने चौथे नंबर पर रखा। इसके बाद पांचवें नंबर पर सिमंस ने किरोन पोलार्ड का चयन किया। छठे नंबर पर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी का चयन किया और उन्हें अपनी इस टीम का कप्तान भी बनाया है। सातवें नंबर पर सीएसके के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को उन्होंने रखा है।

दो स्पिनर्स के रूप में सिमंस ने राशिद खान और सुनील नारेन का चयन किया है। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और कगिसो रबाडा को चुना।

लेंडल सिमंस की ऑल टाइम टी20 इलेवन इस प्रकार है

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, किरोन पोलार्ड, एम एस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, राशिद खान, सुनील नारेन, भुवनेश्वर कुमार और कगिसो रबाडा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...