समरसेट ने काउंटी चैंपियनशिप जीतने के लिए बनाया मास्‍टर प्‍लान, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्‍तानी

Northamptonshire v Somerset - LV= Insurance County Championship
ग्रेगोरी क्‍लब में कप्‍तान के रूप में टॉम एबल की जगह लेंगे

लुईस ग्रेगोरी (Lewis Gregory) काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) के इस सीजन में समरसेट (Somerset) की कप्‍तानी करेंगे। उन्‍होंने 2023 टी20 ब्‍लास्‍ट में कप्‍तानी करके खिताब दिलाया था। ग्रेगोरी क्‍लब में कप्‍तान के रूप में टॉम एबल (Tom Abell) की जगह लेंगे, जिन्‍होंने सात सीजन के बाद नवंबर में कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया था।

ग्रेगोरी 2018 से टी20 प्रारूप में समरसेट की कप्‍तानी कर रहे थे। उन्‍होंने 2022 में यह जिम्‍मेदारी टॉम एबल को सौंपी थी। उस साल ग्रेगोरी ने द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स की कप्‍तानी की और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में कुछ मैचों में कप्‍तानी की, जिसमें 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एक मैच में इंग्‍लैंड लायंस की कप्‍तानी शामिल है।

एबल ने जब पिछले साल कप्‍तानी छोड़ी थी तब उन्‍होंने कहा था कि टीम के सर्वश्रेष्‍ठ हित में रहते हुए यह फैसला ले रहे हैं। लाल गेंद क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था। समरसेट ने कभी चैंपियनशिप नहीं जीती और पिछले सीजन में डिवीजन वन में छठे स्‍थान पर थी।

2013 और 2017 में क्‍लब के साथ रहे डीन एल्‍गर के बारे में खबर थी कि वह कप्‍तान के रूप में समरसेट में वापसी करेंगे, लेकिन एलिस्टेयर कुक के विकल्‍प के रूप में उन्‍होंने एसेक्‍स के साथ करार किया। शुक्रवार को एल्‍गर का एसेक्‍स के साथ करार पूरा हुआ।

ग्रेगोरी ने कहा, 'मैं भाग्‍यशाली हूं कि यहां लंबे समय से हूं और कई दिग्‍गज कप्‍तानों के मार्गदर्शन में खेल चुका हूं। चार दिवसीय प्रारूप में टीम की कमान संभालना सम्‍मान की बात है और मुझे इस पर काफी गर्व है। कप्‍तानी आपको मैच में जो भी हो रहा है, उसके लिए अधिक जिम्‍मेदार बनाती है। मेरे ख्‍याल से अपना सर्वश्रेष्‍ठ निकालने के लिए यह अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी होती है। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में कई लीडर्स हैं और यह सोचना उत्‍साहजनक है कि यह ग्रुप क्‍या हासिल कर सकता है।'

समरसेट के क्रिकेट निदेशक एंडी हरी ने कहा, 'लुईस ने टी20 क्रिकेट में शानदार कप्‍तानी की। वो नेचुरल लीडर है और टीम व स्‍टाफ उनकी काफी इज्‍जत करते हैं। उनके पास अपार अनुभव है और वो इस भूमिका के मजबूत दावेदार थे।' क्रेग ओवर्टन को समरसेट का उप-कप्‍तान बनाया गया है।

Edited by Prashant Kumar