Create

लियाम प्लंकेट ने यूएसए की मेजर लीग क्रिकेट के साथ तीन साल का करार किया

New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019
New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019

इंग्लैंड (England Cricket Team) के वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) ने यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट के साथ तीन साल का करार किया है। वर्ल्ड कप 2019 के बाद प्लंकेट को टीम से बाहर कर दिया गया गया था। इसके बाद वो लगातार काउंटी क्रिकेट खेलते रहे और हाल ही में द हंड्रेड में भी हिस्सा लिया था। मेजर लीग क्रिकेट के फार्म लीग माइनर लीग क्रिकेट में वो अगले साल हिस्सा लेंगे। वो फिलाडेलफियान्स टीम की तरफ से खेलेंगे।

36 साल के प्लंकेट ने एक अमेरिकी लड़की से शादी की है जो फिलाडेलफिया के मेट्रो एरिया में रहती हैं। यही वजह है कि उन्होंने फिलाडेलफियान्स टीम की तरफ से खेलने का फैसला किया। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि एक सीनियर प्लेयर होने के नाते वो टीम में मेंटर की भी भूमिका निभाएंगे और कई एकेडमी की कोचिंग भी करेंगे।

एमएलसी की वेबसाइट पर उन्होंने कहा,

मेजर लीग क्रिकेट को ज्वॉइन करके मैं काफी उत्साहित हूं और अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगा। इंग्लैंड में मेरा करियर काफी शानदार रहा है। संन्यास लेने के बाद मैं अमेरिका में क्रिकेट का प्रचार-प्रसार करूंगा। खेलने के अलावा मैं कोचिंग भी करूंगा।

लियाम प्लंकेट ने 2019 वर्ल्ड कप फाइनल में खेला था अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच

New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019
New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019

आपको बता दें कि लियाम प्‍लंकेट ने 2005 में अपना डेब्‍यू किया था, लेकिन शुरूआत में अपने प्रदर्शन के लिए उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिले। लियाम प्‍लंकेट ने 2019 विश्‍व कप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था, जो इंग्‍लैंड के लिए उनका आखिरी मैच था। तेज गेंदबाज ने महत्‍वपूर्ण मैच में शानदार प्रदर्शन करके 42 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जिसमें केन विलियमसन का अहम विकेट शामिल था।

2019 विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद एक बार फिर लियाम प्‍लंकेट टीम से बाहर हो गए और इस बार उनकी वापसी की कोई उम्‍मीद भी नहीं है। प्‍लंकेट जिस तरह बाहर हुए उससे निराश हैं। हालांकि तेज गेंदबाज इस बात से खुश हैं कि वह विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment