SAvIND: शिखर धवन हुए चोटिल, पहले टेस्ट से बाहर होने का खतरा

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने के लिए भारतीय टीम की तमाम तैयारियों के बीच बुधवार को एक बुरी खबर यह रही कि ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को टीम की रवानगी से पहले एंकल में चोट लगी। इससे उनके 5 जनवरी से होने वाले पहले टेस्ट में खेलने की संभावनाओं कम हो सकती है। हालांकि धवन को टीम के साथ भेजने का फैसला किया गया लेकिन चोट कितनी है इसके बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

शिखर धवन को बाएं टखने में मोटी पट्टी बांधे हुए देखा गया और फिजियो पैट्रिक फ़रहात के साथ MRI स्कैन कराने के लिए भी जाते हुए नजर आए। चोट अगर गंभीर होती है और पहले टेस्ट से बाहर बैठने की स्थिति में टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि धवन काफी शानदार फॉर्म में हैं और टीम का अहम हिस्सा हैं।

इस बारे में बोर्ड के एक अधिकारी ने भी कहा कि उनकी चोट की जांच बीसीसीआई के पास आएगी तभी कुछ कहा जा सकेगा, फिलहाल वे टीम से साथ ही सफर करेंगे। कुछ घंटों बाद टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना भी हो गई। पहले टेस्ट में वे खेल पाएंगे अथवा नहीं, इस बारे में कोई अपडेट नहीं मिला है।

धवन के अलावा केएल राहुल भी ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ है, उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। टीम के पास हालाँकि सभी विकल्प खुले हुए हैं। टीम मैनेजमेंट यही चाहेगा कि धवन की चोट गहरी न हो और वे पहले टेस्ट में मैदान पर मौजूद रहें।

Edited by Staff Editor