Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल के हर सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

  • आईपीएल के अब तक के हर सीजन में कई बल्लेबाजों ने लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं
  • इस लिस्ट में कई विस्फोटक बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Mar 2020, 21:21 IST

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक 12 सीजन हो चुके हैं। अब तक के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब पर कब्जा किया है और चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। ये दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमें हैं।

आईपीएल में अभी तक कई विस्फोटक बल्लेबाज हुए हैं। सनथ जयसूर्या, क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, ब्रेंडन मैक्कलम, एबी डीविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट जैसे कई दिग्गज बल्लेबाजों ने आईपीएल में अभी तक कई बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। आईपीएल में हमेशा से ही बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलते नजर आए हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने बताया कि क्यों एम एस धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं बना सकते

आईपीएल में हर सीजन काफी छक्के लगते हैं। सभी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर सीजन जबरदस्त छक्के लगाते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं कि आईपीएल के हर सीजन में सबसे ज्यादा छक्के किस बल्लेबाज ने लगाए हैं।

सनथ जयसूर्या- मुंबई इंडियंस- 31 छक्के (2008)

सनथ जयसूर्या
सनथ जयसूर्या

आईपीएल के पहले संस्करण में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। वो सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग करते थे। जिस तरह वो अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते थे, उसी तरह का प्रदर्शन उन्होंने आईपीएल में भी किया। जयसूर्या ने उस सीजन 14 मैचों की 14 पारियों में सबसे ज्यादा 31 छक्के लगाए थे।

एडम गिलक्रिस्ट- डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद- 29 छक्के (2009)

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

आईपीएल के दूसरे सीजन में डेक्कन चार्जस हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए एडम गिलक्रिस्ट ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे। उन्होंने 16 मैचों की 16 पारियों में कुल 29 छक्के जड़े थे।

1 / 3 NEXT
Published 21 Mar 2020, 21:21 IST
Advertisement
Fetching more content...