टी20 इतिहास में लगातार 3 मैचों में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी, एक भारतीय भी शामिल

पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज
पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज

टी20 क्रिकेट को फटाफट क्रिकेट कहा जाता है। इसमें सभी बल्लेबाजी तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं। इसी प्रयास में कुछ बल्लेबाज जल्द आउट हो जाते हैं। कई बल्लेबाज ऐसे होते हैं जो इस फॉर्मेट में तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट काफी जल्द गंवा दिया। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में काफी तेजी से और लंबे रन बनाए हैं।

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स, विराट कोहली और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में काफी रन बना चुके हैं। वैसे तो हर फॉर्मेट में कोई भी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो सकता है लेकिन टी20 क्रिकेट में इसके आसार ज्यादा होते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि यहां पर आते ही कभी-कभी बल्लेबाजों को लंबा शॉट खेलना होता है और इसी वजह से विकेट गंवाने का खतरा भी ज्यादा रहते हैं।

ये भी पढ़ें: वसीम जाफर ने ऑल टाइम मुंबई इलेवन का किया चयन, रोहित शर्मा को चुना ओपनिंग बल्लेबाज

एक या दो पारी में बैट्समैन लगातार जीरो पर आउट हो सकता है लेकिन अगर कोई खिलाड़ी लगातार 3 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट जाए तो ये काफी चौंकाने वाला होता है। ऐसा एक भारतीय खिलाड़ी के साथ भी हो चुका है जो लगातार 3 मैचों में 3 बार शून्य पर आउट हो चुका है। वहीं इस लिस्ट में टी20 क्रिकेट के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के भी नाम हैं। इनमें से कुछ नाम काफी चौंकाने वाले हैं। आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं जो टी20 क्रिकेट में लगातार 3 बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं।

कॉलिन स्मिथ (स्कॉटलैंड)

आंद्रे फ्लेचर (वेस्टइंडीज)

मोहम्मद हफीज (पाकिस्तान)

काइले जारविस (पाकिस्तान)

मोईन अली (इंग्लैंड)

दसुन शनाका (श्रीलंका)

ल्यूक रोंची (न्यूजीलैंड)

एंथोनी स्टोक्स (ग्यूरनसे)

रिजवान चीमा (कनाडा)

अली कोसे (टर्की)

एलेस्देयर एवांस (स्कॉटलैंड)

मोआज्जाम बेग (मालावी)

वाशिंगटन सुंदर (भारत)

App download animated image Get the free App now