Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एक मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 6 बल्लेबाज, लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

  • इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं
  • भारत की तरफ से एक खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में शामिल है
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Mar 2020, 16:14 IST

मार्टिन गप्टिल
मार्टिन गप्टिल

क्रिकेट में अभी तक कई बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। एक बेहतरीन बल्लेबाज दुनिया के हर कोने मे जाकर रन बनाता है। अगर उसी तकनीक और शॉट सेलेक्शन अच्छा है तो फिर उसे किसी भी मैदान में रन बनाने में दिक्कत नहीं होगी। क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने दुनिया के हर कोने में जाकर रन बनाए हैं।

हालांकि कई बल्लेबाजों के लिए कोई-कोई मैदान उनका फेवरिट होता है। उस मैदान में जाकर वो रन जरुर बनाते हैं। वो ग्राउंड उनका पसंदीदा ग्राउंड होता है और भले ही वो कितनी ही खराब फॉर्म में ना चल रहे हों, उस मैदान में जाकर वो अचानकर से रन बनाने लगते हैं।

यहां हम आपको उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक मैदान में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस लिस्ट में एक भारतीय बल्लेबाज का भी नाम है। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

6.मोहम्मद शहजाद, अफगानिस्तान (शारजाह क्रिकेट स्टेडियम)

मोहम्मद शहजाद
मोहम्मद शहजाद

इस लिस्ट में 5वें नंबर पर अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद हैं। शहजाद ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने इस मैदान में 2013 से 2018 के बीच 12 मैच की 12 पारियों में 37.09 की औसत से 408 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है।

5.कॉलिन मुनरो, न्यूजीलैंड (इडेन पार्क, ऑकलैंड)

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

इस लिस्ट में चौथे पायदान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो हैं। मुनरो ने ऑकलैंड के इडेन पार्क मैदान में 2013 से 2020 के बीच अभी तक 13 मैच की 13 पारियों में 421 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 35.08 का है और उन्होंने इस मैदान में 4 अर्धशतक लगाए हैं

1 / 2 NEXT
Published 24 Mar 2020, 16:14 IST
Advertisement
Fetching more content...