WPL : गुजरात जायंट्स ने 2024 के सीजन से पहले लगभग एक दर्जन खिलाड़ियों को किया बाहर, जानिए कौन हुआ रिटेन और रिलीज

गुजरात जायंट्स का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं था (Photo Courtesy : WPL)
गुजरात जायंट्स का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं था (Photo Courtesy : WPL)

19 अक्टूबर को बीसीसीआई द्वारा जारी रिलीज के बाद WPL 2024 से पहले सभी टीमों के द्वारा रिटेन और रिलीज किये गए खिलाड़ियों की जानकारी सामने आ गई। सबसे ज्यादा चौंकाने का काम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने किया, जिसने 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया। इस दौरान कुछ ऐसी भी खिलाड़ी रहीं, जो अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बेथ मूनी, जो चोट के कारण सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाईं थी, उनको भी फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया गया है।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ली गार्डनर, भारत की हरलीन देओल और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट जैसी प्रमुख खिलाड़ियों को भी गुजरात टीम ने अपने साथ बनाये रखा है।

महिला प्रीमियर लीग के उद्धघाटन सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था और उन्होंने सीजन का समापन अंक तालिका में सबसे नीचे रहकर किया था। टीम ने आठ में से सिर्फ दो मुकाबले जीते थे और छह में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसका असर उनके द्वारा रिलीज किये खिलाड़ियों की संख्या देखकर पता चलता है।

गुजरात जायंट्स ने किम गार्थ, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वैरहम की ऑस्ट्रेलियाई तिकड़ी को रिलीज कर दिया। वहीं, इंग्लैंड की ओपनर सोफिया डंकले और कुछ युवा भारतीय खिलाड़ियों को भी टीम से विदाई दी।

इस तरह गुजरात के द्वारा रिलीज की गई 11 खिलाड़ियों में 4 विदेशी खिलाड़ी भी हैं। अब उनके पास भरने को 10 स्लॉट हैं और इनमें से 3 विदेशी हैं, जबकि उनके पास 5.95 करोड़ की पर्स वैल्यू है, जो अन्य की तुलना में सबसे अधिक है।

गुजरात जायंट्स के द्वारा रिटेन और रिलीज की गईं खिलाड़ियों की लिस्ट

रिटेन खिलाड़ी: एश्ली गार्डनर*, बेथ मूनी*, दयालन हेमलता, हरलीन देओल, लॉरा वोल्वार्ट*, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनूजा कंवर,

रिलीज खिलाड़ी: एनाबेल सदरलैंड*, अश्विनी कुमारी, जॉर्जिया वैरहम*, हर्ली गाला, किम गार्थ*, मानसी जोशी, मोनिका पटेल, पारुणिका सिसोदिया, सब्बिनेनी मेघना, सोफिया डंकले*, सुषमा वर्मा।

नोट : * विदेशी खिलाड़ियों को प्रदर्शित करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now