Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट

EXPERT COLUMNIST
मोहिंदर अमरनाथ के नाम अनचाहा रिकॉर्ड
मोहिंदर अमरनाथ के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

# मदन लाल

1974 में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में मदन लाल ने अपना डेब्यू किया था और दूसरी पारी में बॉब विलिस की गेंद पर 7 रन बनाकर हिट विकेट आउट होने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया था।

# अशोक मांकड़

1974 में ही इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में अशोक मांकड़ 43 रन बनाकर क्रिस ओल्ड की गेंद पर हिट विकेट हुए थे।

# बृजेश पटेल

1977 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट की पहली पारी में बृजेश पटेल 21 रन बनाकर बॉब विलिस की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए थे।

# दिलीप वेंगसरकर

भारत के महान बल्लेबाजों में शुमार दिलीप वेंगसरकर भी टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट आउट हो चुके हैं। 1977 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में दिलीप वेंगसरकर 48 रन बनाकर जेफ थॉमसन की गेंद पर आउट हुए थे।

# मोहिंदर अमरनाथ (3 बार)

मोहिंदर अमरनाथ ने लगातार तीन बार टेस्ट क्रिकेट में हिट विकेट आउट होने का भारतीय रिकॉर्ड बनाया है। सबसे पहली बार 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर टेस्ट की पहली पारी में मोहिंदर अमरनाथ 20 रन बनाकर सरफराज़ खान की गेंद ओर आउट हुए थे।

इसके बाद 1979 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की एकमात्र पारी में मोहिंदर अमरनाथ 2 रन बनाकर रॉडनी हॉग की गेंद पर आउट हुए थे।

1984 में पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद टेस्ट की एकमात्र पारी में मोहिंदर अमरनाथ रिकॉर्ड तीसरी बार हिट विकेट हुए थे। 37 रन बनाकर वह अज़ीम हफीज़ की गेंद पर आउट हुए थे।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now