COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स से हारकर मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट से हुई बाहर

23   //    20 May 2018, 19:50 IST

दिल्ली डेयरडेविल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 11  रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऋषभ पंत के 64 और विजय शंकर की 43 रनों की बदौलत 174/4 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 163 रन ही बना पाई। अमित मिश्रा ने 19 रन देकर 3 और संदीप लामिचाने ने भी 3 विकेट लिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस की टीम अब आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गई है। अमित मिश्रा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने तेज शुरुआत की लेकिन 30 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ लापरवाही भरे अंदाज में रन आउट हो गए। हार्दिक पांड्या के सीधे थ्रो पर वो अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद उनके साथ ओपनिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल भी आउट हो गए। 22 रन बनाकर वो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी आज बड़ी पारी नहीं खेल सके और 6 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे। 75 के स्कोर पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। हालांकि दूसरे पर ऋषभ पंत टिके रहे और उन्होंने मैदान के चारों तरफ लंबे-लंबे शॉट लगाए और आज एक और अर्धशतक पूरा किया। उनके और विजय शंकर के बीच चौथे विकेट के लिए 64 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई, जब लग रहा था कि ये साझेदारी खतरनाक रूप लग रही है तभी क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ऋषभ पंत अपना विकेट गंवा बैठे। हालांकि आउट होने से पहले उन्होंने 44 गेंद पर 64 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके आउट होने के बाद विजय शंकर और युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर  रन तक पहुंचा दिया। विजय शंकर ने 30 गेंद पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली और अभिषेक शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 4 गेंद पर 12 रन बनाकर पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद ईशन किशन बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन 5 रन बनाकर वो भी आउट हो गए। रोहित शर्मा फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे इसलिए किरोन पोलॉर्ड को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया।  दूसरे छोर पर एविन लेविस ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 48 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आउट हुए। 10वें ओवर में नेपाल के युवा गेंदबाज संदीप लामिचाने ने किरोन पोलॉर्ड और क्रुणाल पांड्या को आउट कर दिल्ली डेयरडेविल्स की मैच में वापसी करा दी। किरोन पोलॉर्ड 7 रन बनाकर आउट हुए, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेंट बोल्ट ने मिलकर सीमा रेखा पर उनका बेहतरीन कैच पकड़ा। क्रुणाल पांड्या आज कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया। जब लग रहा था के ये दोनों बल्लेबाज आसानी से मुंबई इंडियमंस को जीत दिला देंगे तभी रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए। उनके और पांड्या के बीच 43 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद हार्दिक पांड्या भी 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अमित मिश्रा ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया। बेन कटिंग ने जरूर ने 20 गेंद पर 37 रनों की पारी खेलकर जीत की उम्मीद जगा दी थी लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होने के बाद मुंबई इंडियंस 163 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इसी के साथ उनका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी रह गया।

दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीमों में आज एक-एक बदलाव हुआ। दिल्ली की टीम में आवेश खान की जगह लियम प्लेंकेट और मुंबई इंडियंस की टीम में मिचेल मैक्लेनेघन की जगह मुस्तफिजुर रहमान को शामिल किया गया।

दोनों टीमों की अंतिम एकादश:




दिल्ली डेयरडेविल्स: 174/4

(ऋषभ पंत 64, विजय शंकर 43*,  क्रुणाल पांड्या 11/1 )

मुंबई इंडियंस: 163/10

(एविन लेविस 48,  अमित मिश्रा 19/3, संदीप लामिचाने 36/3)


Advertisement
Fetching more content...