गौतम गंभीर की फ्लॉप बैटिंग के बावजूद टीम को मिली बड़ी जीत

गौतम गंभीर का यह पहला मुकाबला था
गौतम गंभीर का यह पहला मुकाबला था

इंडिया कैपिटल्स ने बुधवार को लखनऊ में खेले गए लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स को 78 रनों से हरा दिया। दो मैचों में यह इंडिया कैपिटल्स की पहली जीत है जबकि भीलवाड़ा किंग्स को इतने ही मैचों में पहली हार मिली है।

इंडिया कैपिटल्स के लिए सोलोमन मीर (82) और हैमिल्टन मासाकाद्जा (48) ने शतकीय साझेदारी की और टीम को 5 विकेट पर 198 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। सोलोमन और हैमिल्टन ने ऐसे वक्त में दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की, जब इंडिया कैपिटल्स ने मात्र 24 रनों पर कप्तान गौतम गंभीर (12) का विकेट गंवा दिया था।

सोलोमन ने अपनी 38 गेंदों की तूफानी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए जबकि मासाकाद्जा ने 30 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाया। मासाकाद्जा के आउट होने के बाद सोलोमन ने दिनेश रामदीन (20*) के साथ 32 रनों की साझेदारी की। भीलवाड़ा की ओर से स्टार ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने 28 रन देकर 3 विकेट झटके।

बल्लेबाजी में नाकाम रहे कप्तान गंभीर ने अपनी कप्तानी की समझ दिखाई और आठ गेंदबाजों का उपयोग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स को वेरिएशन में फंसा लिया। इरफान पठान की कप्तानी वाली यह टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंततः 19.2 ओवरों में 120 रनों पर सिमट गई।

भीलवाड़ा किंग्स की ओर से तन्मय श्रीवास्तव ने सबसे अधिक नाबाद 27 रन बनाए जबकि नमन ओझा ने 20 रन जोड़े। इसी तरह राजेश बिश्नोई ने 15, यूसुफ ने 14 और कप्तान इरफान ने 17 रन बनाए। शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। इंडिया कैपिटल्स की ओर से रजत भाटिया, प्रवीण ताम्बे और पंकज सिंह ने दो-दो विकेट लिए।

Edited by Naveen Sharma