जयपुर में काफी सालों बाद खेलेंगे दिग्गज खिलाड़ी, प्रमुख टी20 मैच का फाइनल होगा

जयपुर में काफी सालों के बाद मैच होना है
जयपुर में काफी सालों के बाद मैच होना है

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) 2022 का फाइनल मैच 5 अक्टूबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि जयपुर के मैदान और शहर की ऐतिहासिक प्रासंगिकता को ध्यान में रखते हुए इसे बड़े मैच के लिए आयोजन स्थल के रूप में चुना गया, जिसने अतीत में विश्व स्तरीय क्रिकेट खेला है।

रहेजा ने कहा, ''यह एक शानदार स्टेडियम है और हमें उम्मीद है कि फैंस को खेल के दिग्गजों को ट्रॉफी जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए देखने के अनुभव का पूरा आनंद मिलेगा। जैसा कि हमने देखा है, लीग उतनी ही प्रतिस्पर्धी रही है जितनी कि आसपास के टी20 लीग। दुनिया और खिलाड़ी, चाहे वह गेंदबाज हों या बल्लेबाज, अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। हमने लीग चरण में कड़े मुकाबले देखें है और उम्मीद है कि फाइनल भी इससे कम नहीं होगा।''

जोधपुर का बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, जो 2012 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सितारों का गवाह बनेगा, क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैचों सहित चार मैचों की मेजबानी करेगा। क्वालीफायर 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें लीग चरण की टॉप-2 की दो टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगी। हालांकि, 3 अक्टूबर को होने वाले एलिमिनेटर मैच में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम और क्वालीफायर में हारने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा।

आयोजकों ने पहले कटक में सभी मैचों का आयोजन करने का प्रयास किया था, लेकिन इस समय शहर में उत्सवों के चलते यह फैसला बदलना पड़ा। इस तरह राजस्थान के दो स्टेडियमों को इस लीग के मैचों का आयोजन करने का मौका मिलेगा।

Edited by Naveen Sharma