Create

भारत में होने वाले अहम टी20 टूर्नामेंट के कार्यक्रम का ऐलान

कोलकाता में एक विशेष मुकाबला भी खेला जाना है
कोलकाता में एक विशेष मुकाबला भी खेला जाना है
निरंजन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2022) ने सितंबर 2022 में इसके आगामी सीज़न के लिए पूरा कार्यक्रम घोषित किया है। यह सीज़न छह शहरों में खेला जाना है, जिनमें से 5 कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ और जोधपुर हैं। प्लेऑफ़ के स्थान की घोषणा अभी बाकी है। इसके अलावा स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक खास मैच भी खेला जाना है।

कोलकाता के ईडन गार्डंस में 16 से लेकर 18 अक्टूबर तक तीन मैच होंगे, इसमें यह विशेष मैच भी शामिल है। सभी मैदानों में जोधपुर और लखनऊ को छोड़कर तीन-तीन मैच होंगे। जोधपुर और लखनऊ में 2-2 मैच होने हैं।

गौरतलब है कि कोलकाता में होने वाले खास मैच में सौरव गांगुली भी शिरकत करते हुए नज़र आएँगे। दादा भारतीय टीम की तरफ से कप्तान होंगे। वर्ल्ड क्रिकेट के कई वेटरन क्रिकेटर इस मुकाबले में खेलेंगे। हालांकि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इसमें खेलने का मौका नहीं मिलेगा। ड्राफ्ट में कई देशी और विदेशी खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। आने वाले दिनों में कुछ और नामों को इसमें शामिल किया जाएगा।

टूर्नामेंट के कमिश्नर रवि शास्त्री का कहना है कि हम इन शानदार क्रिकेट मैदानों पर क्रिकेट प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करने आ रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में हम क्रिकेट कार्निवल को टॉप लीजेंड्स के साथ पेश करेंगे जो पहले लीजेंड्स लीग क्रिकेट टाइटल के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का कार्यक्रम

कोलकाता: 16 से 18 सितंबर 2022

लखनऊ: 21 से 22 सितंबर 2022

नई दिल्ली: 24 से 26 सितंबर 2022

कटक: 27 से 30 सितंबर 2022

जोधपुर: 1 और 3 अक्टूबर 2022

प्ले-ऑफ़: 5, 7 अक्टूबर, 2022 - स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी

8 अक्टूबर 2022 को फाइनल- स्थान की घोषणा बाद में की जाएगी


Edited by निरंजन

Comments

Fetching more content...