वीरेंदर सहवाग की तूफानी पारी गई बेकार, टीम को मिली करारी हार

सहवाग की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा
सहवाग की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के अपने पांचवें मुकाबले में भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जाएंट्स को 57 रनों से हरा दिया। दूसरी जीत के साथ इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा की टीम अंक तालिका में पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि गुजरात की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

पहले बैटिंग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स 20 ओवरों में चार विकेट पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। जबाव में गुजरात की टीम यूनिवर्स बास क्रिस गेल (15) की वापसी के बावजूद 19.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 165 रन ही बना सकी। गुजरात की टीम की यह दूसरी हार है।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए भीलवाड़ा किंग्स ने बेहतरीन शुरुआत की। मोर्ने वान विक (50) और विलियम पोर्टरफील्ड (64) ने पहले विकेट के लिए 58 गेदों में 117 रन जोड़े। इस योग पर पोर्टरफील्ड आउट हुए।

पोर्टरफील्ड ने 33 गेंदों का सामना कर 10 चौके और दो छक्के लगाए। दो रन बाद ही विक भी आउट हो गए। विक ने 28 गेदों की पारी में चार बार छक्के लगाए जबकि इतने ही चौके भी लगाने में सफल रहे।

इसके बाद कप्तान इरफान पठान (34) ने जेसल कारिया (43) के साथ स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। इरफान 174 के कुल योग पर अशोक डिंडा का शिकार हुए। इरफान ने 23 गेंदों की धमादेकार पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद बड़े भाई युसूफ पठान (नाबाद 14) औऱ कारिया ने पारी को तेजी से आगे बढाया।

दोनों स्कोर को 200 के पार ले जाने में सफल रहे। कारिया ने 29 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 1 छक्का लगाया जबकि यूसुफ ने अपनी 5 गेंदों की नाबाद तूफानी पारी में दो छक्के लगाए। राजेश बिश्नोई ने भी दो गेंदों पर दो छक्के लगाए। गुजरात जायंट्स के लिए डिंडा, केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और ग्रीन स्वान ने एक-एक सफलता हासिल की।

जवाब में गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने तीन रन के कुल योग पर ही केविन ओ'ब्रायन (2) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद गेल और कप्तान वीरेंदर सहवाग (27) ने दूसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की लेकिन कारिया ने सहवाग को 47 के कुल योग पर चलता कर यह जोड़ी तोड़ दी।

सहवाग ने 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। टीम अभी सहवाग के आउट होने के झटके से उबर भी नहीं सकी थी कि एस. श्रीसंत ने लेंडल सिमंस को आउट कर गुजरात को तीसरा झटका दिया। श्रीसंत ने जल्द ही गुजरात को दोहरा झटका देते हुए एल्टन चिगुम्बुरा (2) को चलता किया।

लीग में अपना पहला मैच खेल रहे गेल काफी समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे। इसी का फायदा उठाकर कारिया ने उन्हें 54 के कुल योग पर आउट कर गुजरात की हार पक्की कर दी। गेल ने 20 गेंदों पर दो चौके लगाए। अब विकेट चटकाने की बारी फिर से श्रीसंत की थी। श्रीसंत ने परेरा को आउट कर 66 के योग पर गुजरात को छठा झटका दिया।

गुजरात ने 74 के कुल योग पर जोगिंदर शर्मा (10) का विकेट गंवाया और इसी के साथ गुजरात की हार सुनिश्चित हो गई लेकिन अंतिम पलों में यशपाल सिंह (57 रन, 29 गेंद, 6 चौके , तीन छक्के) और रयाद इमरित (19 रन, 14 गेंद, 2 छक्के) ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। भीलवाड़ा किंग्स की ओर से श्रीसंत ने तीन विकेट झटके जबकि जेसल कारिया और फिडेल एडवर्ड्स को दो-दो सफलता मिली।

Edited by Naveen Sharma