गौतम गंभीर की टीम धाकड़ जीत के साथ तालिका में टॉप पर पहुंची

गौतम गंभीर की टीम ने हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया
गौतम गंभीर की टीम ने हर विभाग में उम्दा प्रदर्शन किया

सोलोमन मीर (41) और हैमिल्टन मसाकाद्जा (50) की उपयोगी पारियों के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के दिल्ली लेग में रविवार को खेले गए मैच में गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंडिया कैपिटल्स ने 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंडिया कैपिटल्स की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब पांच अंक हो गए हैं और वो तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात जायंट्स को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम दो जीत के साथ पांच अंक लेकर दूसरे नंबर पर खिसक गई है। साथ ही उसके एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है। भीलवाड़ा किंग्स तीसरे और मणिपाल टाइगर्स चौथे नंबर पर है।

गुजरात जायंट्स से मिले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स को मीर और कप्तान गौतम गंभीर ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। गंभीर 14 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद मीर भी 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। वहीं, मसाकाद्जा ने 34 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। रजत भाटिया और एश्ले नर्स ने क्रमशः नाबाद 11-11 रन बनाए।

इससे पहले, गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्काेर बनाया। टीम के लिए तिलकरत्ने दिलशान ने 59 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रनों की पारी खेली। ग्रीम स्वॉन ने 26 और केविन ओ'ब्रायन ने 23 रन का योगदान दिया। इंडिया कैपिटल्स के लिए प्रवीण ताम्बे और एश्ले नर्स ने दो-दो सफलता हासिल की।

Edited by Naveen Sharma